नोकझोंक के बीच नगर पंचायत के दस्ते ने वसूला 15500 रुपए जुर्माना।। Raebareli news ।। - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, June 10, 2019

नोकझोंक के बीच नगर पंचायत के दस्ते ने वसूला 15500 रुपए जुर्माना।। Raebareli news ।।

नोकझोंक के बीच प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ नगर पंचायत का चला सघन अभियान जप्त की गई 49 किलो 400 ग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन
शिवाकांत अवस्थी
महराजगंज/रायबरेली: कस्बा महराजगंज में दुकानदारों से विरोध के बावजूद प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ नगर पंचायत महराजगंज का चला सघन चेकिंग अभियान, सप्ताह में दूसरे दिन भी छापेमारी जारी रही।
       आपको बता दें कि, नगर पंचायत के दस्ते द्वारा सोमवार को भी प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ महराजगंज कस्बे में अभियान चलाते हुए कुल 49 किलो 400 ग्राम पॉलिथीन जप्त करने के साथ ही दुकानदारों से ₹15500 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। कस्बे में प्रतिबंधित पॉलीथिन पर कार्यवाही के दौरान व्यापारियों ने भारी विरोध किया। लेकिन तेजतर्रार अधिशासी अधिकारी पवन किशोर मौर्य ने शासन की मंशानुसार कार्यवाही जारी रखीं और दुकानदारों को सचेत करते हुए कहा कि, प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग हर दुकानदार बंद करें, नहीं तो अगली कार्यवाही में प्रतिबंधित पॉलिथीन में सामान देने वाले दुकानदार के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
        गौरतलब हो कि, नगर पंचायत महराजगंज के दस्ते ने सोमवार को भी प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चलाते हुए बछंरावा रोड से लेकर रायबरेली रोड तथा घस मंडी चौराहे से होते हुए रंधावा रोड तक सघन अभियान चलाया। इस दौरान मेडिकल स्टोर समेत तमाम प्रतिष्ठानों में छापेमारी करते हुए प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद की गई। नगर पंचायत के दस्ते ने अभियान के दौरान, दुकानदार विनय कुमार, सुशील कुमार, प्रेमू जायसवाल, बबलू, सौरभ, राजेश कुमार, महादेव प्रसाद, अनिल कुमार आदि दुकानदारों के यहां छापेमारी की गई और इनकी दुकानों से 49 किलो 400 ग्राम प्रतिबंधित पॉलिथीन के साथ साथ डिस्पोजल गिलास, प्लास्टिक चम्मच आदि बरामद किए तथा ₹15500 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।
      इस अभियान में अधिशासी अधिकारी पवन किशोर मौर्य की अगुवाई में वरिष्ठ लिपिक रामचन्द्र, जमुना प्रसाद, भारत लाल, राजकुमार आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Post Bottom Ad

MAIN MENU