क्रैश हुए विमान एएन-32 के मलबे की सामने आई डरा देने वाली पहली तस्वीर - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, June 12, 2019

क्रैश हुए विमान एएन-32 के मलबे की सामने आई डरा देने वाली पहली तस्वीर


असम के जोरहाट से 3 जून को लापता हुआ इंडियन एयरफोर्स के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 का मलबा आठवें दिन मिल गया है। अब उसकी डरा देने वाली पहली तस्वीर सामने आई है। बताया जा रहा है कि, करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई की इस मलबे को देखा गया है। जो तस्वीर एयरफोर्स की ओऱ से जारी की गई है। उसमें विमान का मलबा काफी दूर तक फैला दिख रहा है। अरुणाचल के दुर्गम जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान के मलबे की यह तस्वीर काफी भयावह है।

आईएएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, 'लापता हुए एएन-32 का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर दूर उत्‍तर में और उत्‍तर पूर्वी दिशा में करीब 12,000 फीट की ऊंचाई पर मिला है। इस इलाके में वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्‍टर सर्च ऑपरेशन में लगे थे। जिस जगह पर एएन-32 का मलबा मिला है वह जगह अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में आती है। एयरफोर्स की टीम अब इन मलबों की जांच कर रही है। विमान में सवार लोगों के बारे में पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं। वायुसेना ने ग्राउंड टीम को विमान का मलबा मिलने के बाद उसमें सवार रहे 13 लोगों के बारे में पता लगाने का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना वाला इलाका काफी ऊंचाई पर और घने जंगलों के बीच है, ऐसे में विमान के मलबे तक पहुंचना सबसे चुनौतीपूर्ण काम है। इस बीच वायुसेना ने राहत कार्य की एक रोडमैप तैयार किया है। वायुसेना ने दुर्घटनास्थल के पास एक जगह चिह्नित की है, जहां बुधवार सुबह सेना के हेलीकॉप्टर लैंड करेंगे और विमान में मौजूद रहे लोगों की खोज के लिए निकलेंगे।

Post Bottom Ad

MAIN MENU