रेलवे की बड़ी कार्रवाई, 33 लाख के टिकटों के साथ 387 दलाल गिरफ्तार - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

रेलवे की बड़ी कार्रवाई, 33 लाख के टिकटों के साथ 387 दलाल गिरफ्तार


नई दिल्ली। अवैध रूप से टिकटों की कालाबाजारी कर रहे 387 दलालों को राष्‍ट्रव्‍यापी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया है। आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि इनके पास से लगभग 33 लाख के टिकट जब्‍त किए गए हैं। गुरुवार को की गई कार्रवाई में सबसे ज्‍यादा गिरफ्तारी ईस्‍टर्नन ईस्टर्न रेलवे से की गई है। जिन टिकटों को जब्‍त किया गया है, उनपर एक सप्‍ताह में यात्रा होनी थी।

अरुण कुमार ने कहा कि इस ऑपरेशन में सभी स्‍तर के अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। सभी के लगन और रूचि से ही इसे सफल बनाया जा सका है। इस अभियान को अमल में लाने के लिए देश के 141 शहरों के 276 जगहों पर एक साथ छापेमारी की गई।

उन्‍होंने कहा कि देश के विभिन्‍न शहरों और स्‍थानों से 387 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 32,99,093 रुपये के 22,253 टिकटों को जब्‍त किया गया है। जिनपर एक सप्‍ताह के अंदर ही सफर किया जाना था।

उन्‍होंने कहा कि पूछताछ में पता चला है कि इससे पहले भी ये दलाल 3,24,12,706 रूपये से ज्‍यादा का अवैध कारोबार कर चुके हैं। सभी संदिग्‍ध यूजर आईडी को जब्‍त कर लिया गया है और सभी टिकटों को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Post Bottom Ad

MAIN MENU