बिहार में चमकी बुखार का कहर, अब तक 48 बच्चों की मौत - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, June 12, 2019

बिहार में चमकी बुखार का कहर, अब तक 48 बच्चों की मौत


बिहार में चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रॉम का कहर लगातार जारी है और इस बीमारी से होने वाली मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 10 और बच्चों ने दम तोड़ दिया है तो वहीं 23 नए बच्चों को भर्ती कराया गया है। मरने वाले दस बच्चों में से सात की मौत एसकेएमसीएच में जबकि तीन की मौत केजरीवाल अस्पताल में हुई है। इस बीच नये बीमार बच्चों को इन दोनो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

तत्काल 60 बच्चे दोनों अस्पतालों में भर्ती हैं। एसकेएमसीएच के शिशु रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ। गोपाल शंकर सहनी नें बताया कि बीमार बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से दो नए पीआईसीयू खोले गए हैं। वैसे कई बच्चे ठीक होकर घर भी लौट रहे हैं।

बच्चों की मौत का आंकड़ा अब 48 तक जा पहुंचा है वहीं 60 बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मरने वाले दस बच्चों में से सात की मौत एसकेएमसीएच में जबकि तीन की मौत केजरीवाल अस्पताल में हुई है। अस्पताल से अब तक 22 बच्चों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। इससे पहले रविवार की रात से सोमवार देर रात तक 20 बच्चों की मौत हो गई थी। बच्चों की लगातार हो रही मौत के बीच आज केंद्र से एक जांच टीम मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की सात सदस्यीय टीम पटना पहुंच चुकी है।

Post Bottom Ad

MAIN MENU