अकबरपुर पालिका प्रशासन ने स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की दी चेतावनी - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, June 10, 2019

अकबरपुर पालिका प्रशासन ने स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की दी चेतावनी


गणेश मौर्य
अंबेडकरनगर :अकबरपुर नगर पालिका शहर कस्बे के व्यापारी अपनी हरकत से नहीं बाज आ रहे है अकबरपुर पालिका प्रशासन ने जाम की समस्या को देखते हुए शहजादपुर बाजार सड़क का चौड़ीकरण के साथ साथ अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है वहीं व्यापारियों ने नगर की प्रमुख सड़कों पर टिन व तख्त डालकर अतिक्रमण कर लिया है।
इसके चलते सड़कें सकरी हो गई हैं। राहगीरों का वहां से निकलना दूभर हो गया है। आए दिन अतिक्रमण की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती हैं और जाम लगा रहता है। अकबरपुर पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश मौर्य ने कहा कि अगर व्यापारी अतिक्रमण करने से बाज नहीं आएंगे तो इनके ऊपर कार्रवाई होगी, और पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाने अभियान के तहत खर्च का वाहन भी इन्हीं को करना होगा!
सबसे ज्यादा अतिक्रमण सुमित्रा जेटली स्कूल से लेकर लोहा मंडी के सामने वाली सड़क पर है। रोड पर व्यापारियों ने कपड़े की दुकानें सड़क किनारे तख्त डालकर सजा ली हैं। इससे लोगों को वहां से निकलने में परेशानी उठानी पड़ती है। कुछ माह पूर्व पालिका प्रशासन ने नगर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने की खानापूर्ति की थी। अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान काफी नोकझोंक का सामना करना पड़ा फिर उसके बाद स्थगित कर दिया गया था।
अधिकारियों ने व्यापारियों को नाली व सड़क के किनारे अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी थी। कुछ दिनों तक प्रशासन की चेतावनी का असर दिखा। इसके बाद व्यापारियों ने फिर से कस्बे की सड़कों पर अतिक्रमण कर लिया। नगर पालिका ईओ ने बताया कि प्रशासन से वार्ता कर जल्द ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने व्यापारियों को स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। यदि समय रहते वह न सुधरे तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Post Bottom Ad

MAIN MENU