अगले कुछ घंटों में देश के 5 राज्‍यों के 60 शहरों में आ सकता है आंधी-तूफान - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

अगले कुछ घंटों में देश के 5 राज्‍यों के 60 शहरों में आ सकता है आंधी-तूफान


पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है, आसमानी तपिश से बुरी तरह से झुलस रहे लोगों बेसब्री से मॉनसून के आने का इंतजार कर रहे हैं, हालांकि चक्रवात 'वायु' ने मॉनसून का खेल बुरी तरह से बिगाड़ दिया है जिस की वजह से पहले से ही लेट मॉनसून अब और लेट हो गया है और ये मुंबई में 7 दिन विलंब से पहुंचने वाला है, वैसे चक्रवात की वजह से देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला है और बहुत जगहों पर बारिश भी हुई है, विभाग ने कहा है इलाकों में हो रही बारिश प्री-मॉनसून बरसात है।

भारतीय मौसम विभाग के ताजे बुलेटिन में कहा गया है कि देश के 5 राज्यों की 60 शहरों में आज और कल आंधी-तूफान आ सकता है या भारी बारिश हो सकती है। इसके तहत उत्तर-प्रदेश के मिर्जापुर, अमेठी, बदायूं, बांदा, बहराइच, बाराबांकी, चित्रकूट, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गोंडा, हरदोई, कन्नौज, कानपुर, रायपुर, लक्सर, मैनपुरी, मथुरा, पीलीभीत, प्रयागराज, रायबरेली में आज और कल गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश की आशंका है।

मध्य-प्रदेश के बालाघाट, छतरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, डिंडोरी, गुना, होशंगाबाद, जबलपुर, कटनी, मंडला, पन्ना, रायसेन, रीवा, सागर, सिवनी, शहडोल, शिवपुरी, सीधी, उमरिया, विदिशा में आंधी-तूफान की आशंका। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर, बिलासपुर, जशपुर, रायगढ़, सूरजपुर व कर्नाटक के बेलगाम , मैसूर, मांड्या और बेंगलुरू में बारिश की आशंका हैं।इसी प्रकार गुजरात के अमरेली, गिर सोमनाथ, दीव, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट, जामनगर, और द्वारका में भारी बारिश की आशंका है।

Post Bottom Ad

MAIN MENU