दिल्ली में इतिहास का सबसे गर्म दिन, राजस्थान के चुरू में पारा 50 के पार - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, June 10, 2019

दिल्ली में इतिहास का सबसे गर्म दिन, राजस्थान के चुरू में पारा 50 के पार


नई दिल्ली। बेहाल करती चिलचिलाती गर्मी के बीच सोमवार दिल्ली के इतिहास में सबसे गर्म दिन रहा। आज पारा 48 डिग्री तक जा पहुंचा जो इससे पहले कभी नहीं पहुंचा था। सोमवार की सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सीजन के औसत तापमान से कम रहा।

भीषण गर्मी की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने सोमवार के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है। लिहाजा, लोगों को गर्मी की मार से बचकर रहना होगा। बुधवार और गुरुवार के लिए भी दिल्ली में भीषण गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच अधिकतम तापमान 43 और 42 डिग्री रहने की आशंका है।

वहीं राजस्थान में लगभग दस दिन से जारी तेज गर्मी और लू थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को राज्य के चुरू में पारा एक बार फिर 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहा।

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के लोगों को इस गर्मी से अगले चौबीस घंटे में भी कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। सोमवार को चुरू में दिन का अधिकतम तापमान 50.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, गंगानगर में अधिकतम तापमान 48.5 डिग्री, बीकानेर में 47.4 डिग्री, कोटा में 47.3 डिग्री और जयपुर में 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बाड़मेर, जैसलमेर और अजमेर में भी तापमान 45 डिग्री से ऊपर रहा।

Post Bottom Ad

MAIN MENU