सीएम योगी के मंत्री ने रेप को लेकर दिया विवादित बयान - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, June 9, 2019

सीएम योगी के मंत्री ने रेप को लेकर दिया विवादित बयान


लखनऊ। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तमाम सरकारी दावों के बावजूद उनके खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है और यूपी भी इसका अपवाद नहीं है। यूपी के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्‍ची की हत्‍या को लेकर जहां पहले से ही देशभर में उबाल है, वहीं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने दुष्‍कर्म के मामलों को लेकर विवादित व असंवेदनशील बयान दिया है।

यूपी के गोंडा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्‍होंने रेप को लेकर विवादित टिप्‍पणी की। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, 'देखिये रेप का नेचर होता है, अब जैसे अगर कोई नाबालिग लड़की है, उसके साथ रेप हुआ है तो उसको हम रेप मानेंगे, लेकिन कहीं-कहीं पे ये भी सुनने को आता है कि कोई विवाहित महिला है, उम्र 30-35 साल है...उसका अलग-अलग नेचर है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि 30-35 साल की महिलाओं के साथ जब रेप के मामले सामने आते हैं तो इनमें से कई मामले प्रेम प्रसंग के होते हैं। सात-आठ सालों से प्रेम संबंध होता है, पर बाद में इसे रेप का मामला बता दिया जाता है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर गंभीर है और जहां कहीं भी ऐसे मामले सामने आते हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

Post Bottom Ad

MAIN MENU