कांग्रेस को राज्यसभा चुनावों में गड़बड़ी का अंदेशा - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, June 13, 2019

कांग्रेस को राज्यसभा चुनावों में गड़बड़ी का अंदेशा


नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि अमित शाह और स्मृति ईरानी द्वारा खाली की गई राज्यसभा सीटों पर अलग अलग तारीखों पर चुनाव बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की कोशिश है। अमित शाह के गांधीनगर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद 28 मई को राज्यसभा सीट खाली हुई थी। स्मृति ईरानी की सीट इसके एक दिन बाद खाली हुई थी। ईरानी ने उत्तर प्रदेश में अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया।

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम चुनाव आयोग से अमित शाह और स्मृति ईरानी द्वारा खाली की गई राज्यसभा सीट पर एक साथ चुनाव कराने का अनुरोध करना चाहते हैं। उन्होने कहा कि यदि एक चुनाव आज है और एक दो सप्ताह,चार सप्ताह या फिर 6 सप्ताह बाद है तो ऐसे में सत्ताराधारी पार्टी के विधायक आसानी से गुजरात विधानसभा में 51 फीसदी का आंकड़ा पार कर लेंगे।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि एक साथ चुनाव होने पर एक सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस जीत सकती है। उन्होंने अलग-अलग चुनाव कानून के खिलाफ होगा। जरात विधानसभा में भाजपा के 99 विधायक हैं और कांग्रेस के पास 77 हैं। यदि प्रत्येक सीट पर चुनाव अलग-अलग दिनों में होता है, तो बीजपी जीत हासिल करेगी। उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले पर चिंता जताते हुए कहा कि आम चुनाव में कई फैसलों की वजह से उनकी निष्पक्षता संदेह के घेरे में है।

Post Bottom Ad

MAIN MENU