डॉक्टरों की हड़ताल पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

डॉक्टरों की हड़ताल पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब


पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद चार दिन से डॉक्टर हड़ताल पर हैं, जिससे मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसको लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से जवाब मांगा है। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल से सात दिन के भीतर इस पर जवाब देने को कहा है। कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा कि उनकी ओर से मामले को हल करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।

अदालत ने राज्य सरकार से कहा है कि वो डॉक्‍टरों से बात करके समस्‍या का हल निकालें और हालात को सामान्य करने के लिए कदम उठाए। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार की ओर से उठाए गए कदम और डॉक्‍टरों से मारपीट के मामले में कार्रवाई को लेकर भी सवाल किए।

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सोमवार की रात एक मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी। इसके खिलाफ डॉक्टर मंगलवार हड़ताल पर हैं। शुक्रवार को भारतीय चिकित्सा संघ ने देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल का ऐलान किया है। जिसके बाद आज दिल्ली समेत देशभर में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हैं।

Post Bottom Ad

MAIN MENU