अयोध्या में आतंकी हमले का अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

अयोध्या में आतंकी हमले का अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क



उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में आतंकी हमले का इनपुट सुरक्षा एजेंसियों को मिला है। इसे लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट है। इंटेलिजेंस एजेंसियों को सूचना मिली है कि नेपाल के रास्ते भारत में घुसे आतंकी अयोध्या को निशाना बना सकते हैं। यहां आने-जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है।

पुलिस ने होटलों और धर्मशालाओं पर विशेष नजर है। दरअसल अयोध्या आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को 18 जून को इलाहाबाद कोर्ट में सजा सुनाया जाना है। कोर्ट के फैसले को लेकर भी अयोध्या में हाई अलर्ट है।

5 जून 2005 को विवादित परिसर में हुआ था फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था। लश्कर-ए-तैयबा के इस हमले को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। इस हमले के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन किए थे। हमले से तार जुड़ने के कारण चार कश्मीरी लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

लगातार तीन दिनों अयोध्या में वीआईपी कार्यक्रम होने हैं।14 जून को राज्य के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, 15 जून को डिप्टी सीएम केशव मौर्या और 16 जून शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या में होंगे।

Post Bottom Ad

MAIN MENU