दिल्ली नगर निगम में आप को हराने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने 'मिलाया हाथ' - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, June 13, 2019

दिल्ली नगर निगम में आप को हराने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने 'मिलाया हाथ'


नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बीता है, जब चुनावी रैलियों में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को जमकर कोस रहे थे। लोकसभा चुनाव खत्म हुआ और भारतीय जनता पार्टी ने 303 सीटें जीतकर केंद्र में फिर से मोदी सरकार बना ली। वहीं, कांग्रेस के खाते में केवल 52 सीटें ही गई।

लोकसभा चुनाव के बाद अब एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल देश की राजधानी दिल्ली में हुए एक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को अपना समर्थन दे दिया। आपको सुनने में ये बात भले ही अजीब लगे, लेकिन दोनों दलों के बीच यह 'गठबंधन', आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को हराने के लिए हुआ।

मामला उत्तरी दिल्ली नगर निगम जोन के चुनाव का है। यहां गुरुवार को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों के लिए हुए चुनाव में दोनों पदों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों को यहां 1-1 वोट से हार का सामना करना पड़ा। दरअसल कांग्रेस की इस जीत में भाजपा ने बड़ी भूमिका निभाई। उत्तरी दिल्ली नगर निगम जोन में आम आदमी पार्टी के 8 पार्षद हैं, जबकि कांग्रेस के महज 6 ही पार्षद हैं।

चुनाव के बाद जब नतीजे घोषित किए गए तो कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों को 9-9 वोट मिले। जाहिर है कि बाकी के तीन वोट भाजपा की तरफ से आए। भाजपा ने अपने वोटों से कांग्रेस को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचा दिया। इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सीमा ताहिरा ने अध्यक्ष और सुलक्षणा ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की।

Post Bottom Ad

MAIN MENU