डॉक्टरों के साथ मारपीट के विरोध में आज बंगाल से दिल्ली तक मेडिकल सेवा बंद - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

डॉक्टरों के साथ मारपीट के विरोध में आज बंगाल से दिल्ली तक मेडिकल सेवा बंद


नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जिस तरह से डॉक्टरों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है उसके बाद आज देशभर के लाखों डॉक्टर आज सड़क पर उतरेंगे। जिसकी वजह से तमाम प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में मरीजों का दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

अपने साथी डॉक्टरों के साथ मारपीट के विरोध में पश्चिम बंगाल में डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल का समर्थन ना सिर्फ पश्चिम बंगाल बल्कि कई राज्यों के डॉक्टर कर रहे हैं। तमाम डॉक्टर मांग कर रहे हैं कि अस्पताल में उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए।इस बीच एनआरएस कॉलेज में डॉक्टरों से मारपीट के मामले में प्रोफेसर शैबाल कुमार मुखर्जी ने कॉलेज के प्रिंसिपल और सौरभ चटोपाध्याय ने वाइस प्रिंसिपल के पद से इस्तीफा दिया।

पश्चिम बंगाल में तमाम जूनियर डॉक्टरों ने अपना हड़ताल वापस लेने से इनकार कर दिया है। उनकी मांग है कि जबतक सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा को सुनिश्चित नहीं किया जाता है वह काम पर नहीं लौटेंगे। प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक समयसीमा तय करनी होगी। बता दें कि ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि विपक्षी दल सीपीआई और भाजपा इन डॉक्टरों को भड़का रही हैं और इसे सांप्रदायिक रंग दे रही हैं।

बता दें कि डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से तमाम आपातकालीन वार्ड, पैथोलॉजी, सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में बंद हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पश्चिम बंगाल में पिछले तीन दिनों से यह हड़ताल जारी है। बता दें कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में दो डॉक्टरों के साथ मारपीट हुई थी। दरअस इलाज के दौरान एक मरीज की मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी, जिसके विरोध में डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

Post Bottom Ad

MAIN MENU