राजस्थान में BJP को लगा बड़ा झटका, भाजपा नेता भी हैरान परेशान - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, June 13, 2019

राजस्थान में BJP को लगा बड़ा झटका, भाजपा नेता भी हैरान परेशान


2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी केंद्र में 'एक बार फिर मोदी सरकार' का गठन कर अब अपने अगले मिशन की तैयारियों में जुट गई है। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अब भाजपा की निगाहें मुख्य तौर पर दिल्ली और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों पर लगी हुई हैं।

हालांकि विधानसभा चुनावों की इन तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। राजस्थान में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी करते हुए भाजपा को 5 सीटों पर समेट दिया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में 10 जिलों के स्थानीय निकाय उपचुनाव में 16 वार्डों के लिए चुनाव हुआ था, जिनके परिणाम बुधवार देर शाम जारी किए गए। इस उपचुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी करते हुए इन 16 वार्डों में से 8 सीटों पर जीत का परचम लहराया है।

वहीं, राजस्थान की सभी लोकसभा सीटें जीतने वाली भाजपा केवल 5 सीटें ही हासिल कर पाई। 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। राजस्थान के अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चुरू, धौलपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, करौली और श्रीगंगानगर में बीते 10 जून को 16 वार्डों के लिए मतदान हुआ था, जिसका परिणाम बुधवार देर शाम जारी किया गया।

राजस्थान राज्य चुनाव आयोग की ओर से घोषित किए गए नतीजों के मुताबिक स्थानीय निकाय के इस उपचुनाव में कांग्रेस ने खैरथल, बहरोड़, जहजपुर, इंदरगढ़, सुजानगढ़, नोहर, शाहपुरा और हिंडौन में एक सीट हासिल की है। वहीं, भाजपा ने वीर, छपार, बारी और टोडाभीम के अलावा हिंडौन में एक सीट जीती है। 

Post Bottom Ad

MAIN MENU