निर्माणाधीन विकास कार्यों को पूर्ण करायें सम्बन्धित अधिकारी:-जिलाधिकारी श्रावस्ती, - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, June 12, 2019

निर्माणाधीन विकास कार्यों को पूर्ण करायें सम्बन्धित अधिकारी:-जिलाधिकारी श्रावस्ती,

इसरार अहमद,संवाददाता केयर ऑफ मीडिया।
श्रावस्ती:जिले की जनता की आवश्यकताओं के अनुरूप तमाम विकास कार्य कराये जा रहे हैं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वे निर्माणाधीन विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अन्तर्गत पूरा करायें। सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों का यह भी दायित्व बनता है कि यदि निर्माणाधीन कार्य में कोई कमी प्रतीत होता है तो उसकी भी समय रहते रिपोर्ट प्रेषित करें ताकि तकनीकी टीम से जांच करायी जा सके यदि जांच के दौरान कमी मिली तो सम्बन्धित विभाग व कार्यदायी संस्था के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके।
         उक्त निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक करने के दौरान नवागान्तुक जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने दिया है। उन्होने जोर देते हुए कहा कि अब अधिकारियों को दफ्तर के साथ-साथ फील्ड में भी जाना होगा और गांव में संचालित अपनी विभागीय योजनाओं का सत्यापन कर हरहाल में पात्र जनों को लाभान्वित करना होगा ताकि कोई भी गरीब व्यक्ति सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रह जाय।
          जिलाधिकारी ने कहा कि जिन कार्यदायी संस्थाओं के पास निर्माणाधीन विकास कार्यो के लिए धन है और वे विकास कार्यो के निर्माण में शिथिल गति बनाए हुए हैं इससे निर्माण कार्यो में भी लागत बढने की संभावना है। इसलिए अब जिले में शिथिल गति से निर्माणाधीन विकास कार्यो को कराने वाले कार्यदायी संस्थाओ/विभागों की सूची तैयार की जाएगी। सूची तैयार करके शासन को कार्यवाही हेतु भेजा जाएगा। उन्होने ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है  कि अगली समीक्षा बैठक के पहले प्रोग्रेश अवश्य दिखना चाहिए।   

Post Bottom Ad

MAIN MENU