MI 17 हेलीकॉप्टर क्रैश: दो अफसरों का हो सकता है कोर्ट मार्शल - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, June 9, 2019

MI 17 हेलीकॉप्टर क्रैश: दो अफसरों का हो सकता है कोर्ट मार्शल


श्रीनगर के पास 27 फरवरी को क्रैश हुए एमआई 17 हेलीकॉप्टर मामले की जांच आखिरी चरण में पहुंच गई है और एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार गंभीर चूक के लिए दो अफसरों का कोर्ट मार्शल किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीनगर के पास तैनात भारतीय वायुसेना के एयर डिफेंस सिस्टम 'स्पाइडर' के हमले में ही हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। मामले की जांच पूरी होने के बाद ही इस बारे में अंतिम रिपोर्ट सामने आएगी। सरकारी सूत्रों से एएनआई को पता चला है कि एयर कॉमोडोर रैंक के अधिकारी की ओर की जा रही जांच पूरी हो चुकी है लेकिन आरोपी अफसरों ने मामले में और ज्यादा गवाह शामिल करने की मांग की है इसलिए अंतिम रिपोर्ट आने में थोड़ा समय लग रहा है।

सूत्रों के अनुसार दो आरोपी अधिकारियों से घटना वाले दिन भारी चूक हुई। जिसके बाद हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। सरकार और एयरफोर्स दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का मन बना चुके हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीनगर के पास तैनात एयर डिफेंस सिस्टम को यही दोनों अधिकारी कंट्रोल कर रहे थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की स्ट्राइक के बाद 27 फरवरी की सुबह पाकिस्तान ने जवाबी हमला करने की कोशिश की थी। इसी दौरान श्रीनगर के पास बडगाम में भारतीय वायुसेना का एमआई 17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस दौरान हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी 6 लोगों की मौत हो गई थी।

Post Bottom Ad

MAIN MENU