Raebareli में एक सप्ताह में एक दर्जन से अधिक चोरियों से थर्राया शिवगढ़ - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, June 10, 2019

Raebareli में एक सप्ताह में एक दर्जन से अधिक चोरियों से थर्राया शिवगढ़

Raebareli में चोरियों का सिलसिला जारी, बेखौफ चोरों ने घर, स्कूल सहित दुकानों को बनाया निशाना
शिवाकांत अवस्थी
 शिवगढ़/रायबरेली: शिवगढ़ थाना क्षेत्र के हल्का नंबर चार और दो में 6 दिनों के अंदर हुई आधा दर्जन से अधिक चोरियों का शिवगढ़ पुलिस खुलासा भी ना कर पाई थी कि, बीती रात बेखौफ चोरों ने गूढ़ा गांव में पुन: धावा बोलकर बांदा- बहराइच हाईवे पर स्थित घर, स्कूल और दुकानों को निशाना बनाकर नगदी जेवरात सहित लाखों का सामान पार कर दिया। जिसको लेकर शिवगढ़ क्षेत्र में पूरी तरह से दहशत का माहौल व्याप्त है। शिवगढ़ थाना क्षेत्र में  हो रही सिलसिलेवार चोरियों ने शिवगढ़ पुलिस की रात की दस्ती पोल खोलकर रख दी है। क्षेत्र के लोगों ने शिवगढ़ पुलिस पर लचर व्यवस्था का आरोप लगाया है।
          आपको बता दें कि, बीती रात हुई चोरियों में सुरेंद्र कुमार पुत्र राम मनोहर निवासी गूढ़ा अपने परिवार के साथ छत पर लेटे थे। प्रातः 4 बजे जब उनकी पत्नी सीमा देवी की नींद खुली तो जीने (सीढ़ियों) से नीचे उतरने का प्रयास किया तो, बेलन दूसरी साइड से बंद था। जिसके बाद उन्होंने अपने पति सुरेंद्र कुमार को जगाया तो, उन्होंने पड़ोसी राकेश कुमार की छत पर जाकर दूसरी साइड से जीने पर लगे दरवाजे का बेलन खोला। जिसके बाद पति पत्नी ने घर के अंदर जाकर देखा था तो, उनके होश उड़ गए। सभी दरवाजे खुले पड़े थे कमरे के अंदर रखी अलमारी और उसके लाकर का लॉक टूटा पड़ा था। लाकर में रखी एक सोने की चैन, एक जोड़ी सोने की झुमकी, सोने की अंगूठी, सोने की माला, एक जोड़ी सोने की बाला, पायजेब, हथफूल, तीन सेट बिछिया सहित करीब एक लाख से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण और पन्द्रह सौ रुपए नगदी गायब थे। पीड़िता सीमा देवी ने बताया कि, चोर चैनर का लॉक नहीं तोड़ पाए तो लॉक को खींचकर बढ़ा दिया और चैनर को दबाकर अंदर दाखिल हो गए जीने के दरवाजे का बेलन बंद करके चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की इस बड़ी वारदात से पीड़िता सीमा देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। सुरेंद्र ने मेहनत मजदूरी करके किसी तरह पत्नी के लिए एक-एक जेवरात जुटाई थी। पत्नी के लिए फिर जेवरात जुटा पाना सुरेंद्र के लिए किसी सपने से कम नहीं है।
          घटना नंबर 2- सुरेंद्र के घर के ठीक सामने हाईवे के किनारे स्थित अम्बे फैब्रिकेटर्स के यहां जीने के रास्ते दरवाजे की कुंडी तोड़कर दुकान में दाखिल हुए चोरों ने गल्ले की कुंडी तोड़कर गल्ले में रखे करीब 20 हजार रुपए करेंसी और करीब 15 सौ रुपए नगदी पार कर दिए। घटना नंबर 3- बेखौफ चोरों ने घर और दुकानों को निशाना बनाने के साथ ही विद्या के पावन मंदिर महात्मा टिकैत शिशु मंदिर को भी नहीं छोड़ा। विद्यालय के ऑफिस के दरवाजे की कुंडी तोड़कर ऑफिस में दाखिल हुए बेखौफ अज्ञात चोरों ने अलमारी और लाकर का लॉक तोड़ दिया और अलमारी में रखे कैमरे की बैग से सैमसंग का छोटा वीडियो कैमरा और ब्रीफकेस में रखें अभिलेख सहित ब्रीफकेस व ऑफिस में  अग्निशमन यंत्र के रूप में रखा सिलेंडर पार कर दिया। घटना की जानकारी तब हुई जब प्रातः विद्यालय के प्रबंधक भानु प्रकाश पड़ोस में सुरेंद्र के घर हुई चोरी को देखने गए। 
          घटना नंबर 4 - महात्मा टिकैत शिशु मंदिर से थोड़ी दूरी पर स्थित नीलकमल स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट को निशाना बनाकर चोरों ने काउंटर की कुंडी तोड़कर मिठाई और बिसलेरी बोतले पार कर दी। चोरों ने सटर को हुमास कर लाक को तोड़ने की कोशिश की किंतु कामयाब नहीं हुए। जिसके बाद चोरों ने रेस्टोरेंट के बगल में स्थित पान की गुमटी की कुंडलियों को तोड़कर गुमटी में रखी नगदी और सामान पार कर दिया। सुबह खोजबीन की गई तो, सुरेंद्र के घर से कुछ दूरी पर स्थित तालाब के किनारे आभूषणों के डिब्बे और पर्स पड़ी मिली।
          शिवगढ़ थाना इंचार्ज अर्जुन राजपूत ने बताया कि, सुराग लगी है। संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही चोरियों का खुलासा कर असली मुजरिमों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

Post Bottom Ad

MAIN MENU