निचली जाति के लड़के ने किया RAPE, तो पंचायत ने पीड़िता के शुद्धिकरण के लिए रखी ये शर्त - CARE OF MEDIA

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

निचली जाति के लड़के ने किया RAPE, तो पंचायत ने पीड़िता के शुद्धिकरण के लिए रखी ये शर्त


महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भले ही कितने दावे किए जाएं, लेकिन उनके प्रति होने वाले अपराधों में किसी तरह की कोई कमी नजर नहीं आ रही है। यही नहीं, खुद के साथ ज्यादती होने के बाद कुछ महिलाओं को सामाजिक प्रथाओं का भी दंश झेलना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश के राजगढ़ में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक ऐसा ही मामले सामने आया है। यहां पिछले दिनों एक लड़के ने घर लौट रही नाबालिग लड़की के साथ रेप किया।

मामला दर्ज हुआ और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन... अब रेप पीड़िता को समाज की कुरीतियों की मार झेलनी पड़ रही है। दरअसल रेप का आरोपी लड़का निचली जाति का है, इसलिए पंचायत ने रेप पीड़िता के शुद्धिकरण के लिए उसके परिजनों के सामने एक बड़ी मांग रख दी है।

मामला मध्य प्रदेश में राजगढ़ जिल के डूंगरपुर गांव का है। करीब चार महीने पहले यहां लड़की का रेप किया गया। पीड़िता कहीं से लौटकर अपने घर जा रही थी कि तभी रास्ते में एक लड़के ने उसे रोका और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। लड़की के परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया। लेकिन... रेप पीड़िता की मुश्किलें कम नहीं हुई।

रेप का आरोपी चूंकि निचली जाति का लड़का था, इसलिए पंचायत ने शर्त रखी है कि पीड़िता के शुद्धिकरण के लिए उसका परिवार पूरे समाज के लिए मांसाहारी भोजन के भंडारे का आयोजन करे। ऐसा ना करने पर पंचायत ने रेप पीड़िता के परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया है।

Post Bottom Ad

MAIN MENU