12वीं फेल इस महिला ने उड़ा रखी है सरकार की नींद, जानिए कौन हैं स्‍वपना सुरेश


Swapna Suresh: हाल ही में केरल के तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर 13 करोड़ रुपए का 30 किलो सोना पकड़ा गया था। यह सोना भारत में UAE के दूतावास के नाम पर था। NIA ने इस मामले में स्वप्ना सुरेश नाम की महिला को गिरफ्तार किया है। स्वप्ना की गिरफ्तारी के बाद से ही केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन के साथ उसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

स्‍वपना का जन्म यूएई में हुआ था। वहीं एयरपोर्ट पर वह नौकरी किया करती थी। एक दिन अपने पति को तलाक दे स्‍वपना भारत चली आई। यहां तिरुअनंतपुरम में वह ट्रैवल एजेंसी चलाने लगी। कुछ समय बाद स्वपना ने एयरइंडिया सैट्स में नौकरी शुरू की। यहां उसके खिलाफ आपराधिक मामलों में जांच शुरू हुई तो वह अबू धाबी चली गई।

12वीं फेल स्वपना को अरबी समेत कई भाषाओं की जानकारी है। इस कारण उसे यूएई कांसुलेट में नौकरी मिल गई। इसके चलते उसकी बड़े बड़े लोगों से पहचान हुई। वह भारत दौरे पर आए यूएई के नेताओं की खातिरदारी में भी लगी रहती।

2019 में स्वपना को काउंसलेट ने उसके बैकग्राउंड को देखते हुए नौकरी से निकाल दिया था। लेकिन इसके बाद उसे आईटी डिपार्टमेंट में नौकरी मिल गई। आईटी सचिव शिवशंकर ने स्वपना को यह नौकरी दिलाई।2019 में स्वप्ना को काउंसलेट ने उसके बैकग्राउंड को देखते हुए नौकरी से निकाल दिया था। लेकिन इसके बाद उसे आईटी डिपार्टमेंट में नौकरी मिल गई। आईटी सचिव शिवशंकर ने स्वपना को यह नौकरी दिलाई।

हाल ही में एक्ट्रेस शामना खान अपहरण मामले में भी स्वपना का नाम सामने आया। उसके बाद अब 13 करोड़ के सोने की स्मगलिंग में भी नाम आने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

केरल सरकार के आईटी सचिव एम शिवशंकर जो मुख्यमंत्री विजयन के भी सचिव हैं, उन्हें पद से हटा दिया गया है। कहा जाता है कि स्वपना के साथ शिवशंकर के संबंध कुछ ज्यादा ही मधुर थे। माना जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में स्वपना के आने से कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे