अम्बेडकरनगर: व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य बने शुभम अग्रहरि


गणेश मौर्य 
अम्बेडकर नगर : 23 जुलाई प्रदेश की औद्योगिक विकास को गति देने, आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने हेतु व उद्यमी की समस्या व सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए भाजपा ने घोषणा पत्र में व्यापारियों के लिए आयोग बनाने का वादा किया था। उसी क्रम में मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशन में व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया गया है।
गठन के उपरांत उसका विस्तार करते हुए शुभम् अग्रहरि को प्रदेश सरकार ने बोर्ड का सदस्य नामित किया है जो अम्बेडकर नगर में होने वाली त्रिस्तरीय बैठक में जैसे उद्योग बंधु , व्यापर बन्धु , व प्रस्तर 2 में बोर्ड के प्रतिनिधि के तौर पर सम्मलित होंगे। जिला अधिकारी का दायित्व होगा कि वह कृत कार्यवाही का कार्यवृत व निस्तारण सहित प्रतिमाह सदस्य को भेजना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में जिला अधिकारी ,पुलिस अधीक्षक , मुख्य चिकित्सा अधिकरी, ऊर्जा विभाग के वरिष्ठम अधिकरी , व अन्य संबंधित विभाग के वरिष्ठतम अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
बाल्यकाल से स्वंयसेवक रहे हैं शुभम विद्यार्थी जीवन मे विद्यार्थी परिषद में कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने के उपरान्त उन्होंने विद्यार्थी परषिद से मुक्त होकर 2010 में भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्या ली। उन्हें प्रथम दायित्व के रूप में युवा मोर्चा के अकबरपुर अम्बेडकर नगर के महामंत्री के रूप कार्य करने का अवसर मिला। तत्पश्चात वह 2013 में प्रदेश की अवध क्षेत्र की टीम में युवा मोर्चा के क्षेत्रीय मन्त्री रहे। फैजाबाद , बलरामपुर जैसे जनपद में उन्होंने प्रभारी के रूप में कार्य किया।
2019 के चुनाव में युवा मोर्चा का लोकसभा संयोजक बनाया गया वह व्यापरी संगठन के युवा जिलाध्यक्ष के रूप में लगातार चार वर्ष से कार्यरत हैं। बोर्ड का सदस्य नामित किये जाने पर भाजपा नेता अवधेश द्विवेदी, डॉ0 रजनीश सिंह, युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी आदित्य दूबे,विधायक संजू देवी, नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता, मनोज गुप्ता, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विकास मोदनवाल, गोविन्द अग्रवाल, डॉ0 आनन्द बहल, अनिल अग्रहरि आदि ने बधाई दी है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post
loading...