कोरोना वायरस: चिंता की कोई बात नहीं है साहेब राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे भगवान सब भली करेंगे


अमिता नीरव 
भारत में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 12 लाख 38 हज़ार हो गया है। देशभर में अलग-अलग जगहों पर मिनी लॉकडाउन फिर से लगाया जा रहा है। भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन की घोषणा हो गयी है। प्रदेश के अलग-अलग शहरों में सख्ती की बात हो रही है। जब देश में हज़ारों में केसेस थे तब जमातियों पर मीडिया, सरकार से लेकर सरकार समर्थकों का स्यापा चालू था।
तब जब देश के बड़े शहर कोरोना के हॉटस्पॉट थे तब जमाती संक्रमण फैला रहे थे। आज जब छोटे शहर, कस्बे और गांव तक संक्रमण पहुँच गया है तब सब चुप हैं। अब जब लाखों में केस आ रहे हैं तब मीडिया और सरकार बढ़ी हुई रिकवरी रेट, कम मृत्यु दर के आंकड़े का प्रचार कर रहे हैं।
जबकि हर दिन संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। केंद्र सरकार को राजस्थान में सरकार गिराने और बनाने की चिंता है। इस बीच राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों पर सोशल डिस्टेंसिग की जमकर धज़्ज़ियाँ उड़ाई जा रही है। सबको सांप सूंघ गया है।
रोजगार, अर्थव्यवस्था के हाल बुरे हैं। स्कूल अपनी फीस कम करने को तैयार नहीं है, मध्यमवर्ग की कमर टूट गयी है। पड़ोसियों से संबंध लगातार खराब हो रहे है।
मगर चिंता की कोई बात नहीं है 5 अगस्त को इस साल फिर ऐतिहासिक बनाने के लिए साहेब राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। राम होंगे और उनका भव्य मंदिर होगा, भगवान सब भली करेंगे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post
loading...