अकबरपुर नगर पालिका की जबर कोशिशों का नतीजा सिफर, गन्दगी की समस्या से लोग परेशान

गणेश मौर्य 
अम्बेडकरनगर : अकबरपुर नगर पालिका जिस व्यवस्था हर माह लगभग लाखो रुपए खर्च कर रही है, उस व्यवस्था का लाभ शहर के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। शहर का कचरा नगरपालिका के कर्मचारी यहां-वहां फेंक रहे हैं जबकि कचरे को ट्रेंचिंग ग्राउंड पर डंप किया जाना चाहिए। इसके लिए नगर पालिका द्वारा कचरा डंप करने के लिए जमीन भी खरीदी गई है फिर भी कर्मचारियों द्वारा घरों के सामने ले जाकर कचरे को फेक दिया जा रहा है।
 अकबरपुर शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए नगरपालिका के पास लगभग साडे तीन सौ सफाईकर्मी है ट्रैक्टर-ट्रॉली, छोटी कचरा गाड़ियां हैं,जो कचरे को शहर से बाहर फेंकने के लिए हैं।फिर भी घरों के सामने कचरा फेंका जा रहा है
 शिकायतकर्ता मनोज कुमार गुप्ता निवासी गैहन्ना ने बताया कि नगरपालिका कर्मी वार्डों से इकट्ठा कचरे को गाड़ियों पर रखते हैं और वहां से इस कचरे को बड़े वाहनों में भरकर । पिछले कुछ दिनों से नगरपालिका कर्मचारी शहर के कचरे को ट्रेचिंग ग्राउंड न ले जाकर यहां-वहां डंप कर रहे हैं। इससे शहर के कई हिस्से गंदगी और बदबू से भर जाते हैं। आवाजाही के दौरान लोगों को मुंह पर कपड़ा बांधकर निकलना पड़ता है।
कई बार अकबरपुर नगरपालिका के संबंधित अधिकारियों से लेकर प्रतिनिधि मनोज गुप्ता को शिकायत की गई मगर किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई हमारे घर के सामने नगर पालिका द्वारा फेका गया कचरा हम लोग के लिए मुसीबत बना हुआ है बारिश में कचरे से उठती बदबू ने वहां के लोगों का उस राह से निकलना मुश्किल कर दिया है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post
loading...