पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या से पत्रकार संगठन में रोष, पत्रकारों ने की कठोर कार्रवाई की मांग

राम भवन 
रायबरेली: पत्रकार समाज कल्याण समिति उत्तर प्रदेश ने गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी पर हुए कातिलाना हमले के बाद निर्मम हत्या इलाज के दौरान हुई मौत की घटना को लेकर गहरा आक्रोश जताया है। और सभी दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने की उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है।
पत्रकार समाज कल्याण समिति उत्तर प्रदेश संस्थापक अध्यक्ष सूरजभान बघेल जी ने कहा है कि प्रदेश भर में पत्रकार असुरक्षित है। पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कई बार विभिन्न पत्रकार संगठन ने प्रदेश सरकार को चेताया लेकिन सरकार द्वारा कोई ठोस पहल नहीं हुई जिसके चलते आए दिन यूपी में पत्रकार उत्पीड़न की घटनाएं लगातार सामने आ रही है।
अगर यूपी पुलिस समय पर पत्रकार जोशी की शिकायत को संज्ञान में लें लेती तो शायद आज जोशी जी जिंदा होते। पत्रकार समाज कल्याण समिति उत्तर प्रदेश अध्यक्ष रायबरेली दुर्गेश अवस्थी जी ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से पत्रकारों पर हमला व उन पर उत्पीड़नात्मक कार्रवाई हो रही है। उसे लोकतंत्र को खतरा बढ़ रहा है।
सरकार को ऐसी घटनाओं पर तत्काल रोक लगाना चाहिए प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार को पंचास लाख की सहायता राशि प्रदान करें। पत्रकार समाज कल्याण समिति उत्तर प्रदेश रायबरेली सचिव दीपक कुमार ने गाजियाबाद के पत्रकार स्व: जोशी की हत्या पर दुख जताते हुए कहा है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को धत्ता बताते हुए बदमाशों ने सारेराह पत्रकार पर हमला किया जो बेहद शर्मनाक है।
विकास वर्मा जिला उपाध्यक्ष, रामभवन जिला संगठन मंत्री, उमेश कुमार श्रीवास्तव जिला महासचिव, प्रदुमन कुमार शर्मा जिला प्रवक्ता, देवी शंकर तिवारी जिला प्रभारी, अनीता वर्मा महिलाविंग प्रदेश प्रभारी संगठन के आदि पदाधिकारीगण ने कहां है कि सरकार को पत्रकार की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है। सरकार पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहयोग देने के साथ ही दोषियों पर कठोर कार्रवाई करें।

Post a Comment

0 Comments