अम्बेडकर नगर: पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या से आहत पत्रकारों ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन


गणेश मौर्य 
अम्बेडकरनगर: गाजियाबाद में बदमाशों की गोली का शिकार हुए पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या से आहत जिले के पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को सम्बोधित 4 सूत्रीय मांग-पत्र डीएम को सौंपा।
उक्त ज्ञापन में प्रेस क्लब जिला अम्बेडकरनगर की तरफ से गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर उनके परिवारीजनों के जीविकोपार्जन हेतु कम से कम 25 लाख रूपए की आर्थिक सहायत दिये जाने के साथ-साथ पत्रकारों की सुरक्षा के लिए प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किये जाने, पत्रकारों के ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज करने वाले अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई किये जाने तथा पत्रकार स्व. विक्रम जोशी की हत्या में शामिल बदमाशों, वास्तविक दोषियों को अविलम्ब गिरफ्तार किये जाने की मांग की गई है।
पत्रकार प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व जिले के प्रेस क्लब अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी कर रहे थे। इसके पूर्व यहाँ के पत्रकारों ने प्रेस क्लब सभागार में एक बैठक का आयोजन कर मृत पत्रकार विक्रम जोशी को श्रद्धांजलि अर्पित किया और दो मिनट का मौन रखकर आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया।
प्रेस क्लब अम्बेडकरनगर के महासचिव युवा पत्रकार कार्तिकेय द्विवेदी ने बैठक के दौरान जनपद के पत्रकारो से इच्छा जाहिर किया कि वे लोग मृतक पत्रकार विक्रम जोशी के परिजनों को स्वेच्छा से आर्थिक मदद करें। इस पर उपस्थित सभी पत्रकारों ने अपनी सहमति जताई।संवाददाता से वार्ता करते हुए पत्रकार कार्तिकेय द्विवेदी ने कहा कि जिले के पत्रकार साथियों ने सहयोग धनराशि देना शुरू कर दिया है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि आगामी सोमवार तक आर्थिक सहयोग राशि जमा हो जायेगी।
पत्रकार ने कहा है कि स्वेच्छा से सहयोग करने वाले पत्रकार बन्धु उक्त राशि को उनके पास या फिर पत्रकार पंकज शुक्ला के पास सोमवार तक जमा कर सकते हैं।प्रेस क्लब के महासचिव कार्तिकेय द्विवेदी ने आशा व्यक्त की है कि जनपद के सभी पत्रकार यथाशक्ति स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग प्रदान करेंगे। सोमवार के उपरान्त जमा की गई धनराशि मृतक पत्रकार विक्रम जोशी के खाते में जमा करवाई जायेगी।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post
loading...