कोरोना काल मे एक भी सेलिब्रिटी सांसद अपने हलके में आया क्या?


वीरेंदर भाटिया
हेमा मालिनी मथुरा से सांसद हैं। चुनाव के वक़्त गर्मी में आपकी फसल कटवा रही थी। महामारी में कहीं दिखी क्या। शंख बजाती  जरूर दिखी अपनी छत पर।
सनी देओल गुरदासपुर से सांसद हैं। अपने हल्के में जीतने के बाद एक बार आए हैं। संसद भी कभी कभार जाते हैं। संसदीय लोकतन्त्र क्या है उसका ककहरा भी नही जाते सनी देओल।
धर्मेंद्र बीकानेर से सांसद रहे। बीकानेर सिर्फ वोट मांगने गए। बड़े मॉडर्न किसान हैं। आजकल किसानी की वीडियो डालते हैं। हल्के के किसानों से कभी मिले क्या। उनकी किसानी के लिए कुछ किया क्या।
किरण खेर चण्डीगढ जैसे आधुनिक शहर से सांसद है। चंडीगढ़ ब्यूटीफुल सिटी है इसलिए साल में एक आध चक्कर लगा लेती हैं।
अमिताभ बच्चन इलाहाबाद से भारी बहुमत से जीते थे , राजेश खन्ना दिल्ली की किसी सीट से जीतते रहे थे । विनोद खन्ना गुरदास पुर से अजेय रहे हमेशा। क्या एक भी परियोजना उनके स्टार कद की वजह से उनके हलके मे आई? क्या उन्होंने नायकत्व वाली छवि के अनुरूप एक प्रतिशत भी काम किया?
कोरोना काल मे एक भी सेलिब्रिटी सांसद अपने हलके में आया?
नही आया। नही संभाला, नही पूछा, नही मिला, नही मिलता, तो वोट क्यों फेंक देते हो भाई , इनके आंख में फ्लू हो जाये तो इनके लिये शुभ कामनाओं के अंबार लगा देते हो। हमारे लोग कैंसर से मर जाएं तो ये हल्के में खबर न लें।
क्यों फेंक देते हैं हम वोट इनके लिए। क्यों इनकी ब्रांडिंग में इतने पगला जाते हैं कि इन्हे चुन लेते हैं झट से। ये कैरियर ओरिएंटेड ब्रीड है। आसमान में रहने की इनको आदत है। आसमान में बाज अकेला उड़ना चाहता है। लोकतंत्र में अकेला नही होता।
ये जो दूसरे बेईमान नेता हैं न। ये फिर भी इस मामले में ईमानदार हैं कि जनता के बीच चप्पल घिसाते हैं। आये थे सब सांसद महामारी में हल्के में। बेशक रेस्ट हाउस में बैठकर चले गए लेकिन अधिकारियों पर दबाव तो है कि सांसद की नजर में हैं हम ।
खैर। शुभकामनाएं देश की जनता की यूँही अपने पसंद के सेलिब्रिटी चुनते रहें और विकास का इंतजार करते रहें। देश मे विकास (दुबे नही) का एनकाउंटर होते ऐसे ही देखते रहें। विकास के एनकाउंटर के मुख्य आरोपियों की जब पहचान होगी। तब हम बेवकूफ जनता के माथे  ही होगा यह आरोप। उनका क़ुसूर नही जो संसद में हैं। पहुंचाए किसने, यह सवाल है। 

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे