बड़ी खबर: सचिन पायलट बन सकते हैं राजस्थान के नए मुख्यमंत्री


जयपुर। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और बागी विधायक सचिन पायलट के बीच तनाव कम नहीं हुआ है। इसी बीच बीजेपी ने संकेत दिए हैं कि वह राजस्थान में सचिन पायलट को सीएम बना सकती है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान हाई कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान सचिन समेत 19 बागी विधायकों को बड़ी राहत दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बयान देते हुए कहा कि सचिन पायलट को राजस्थान का नया सीएम बनाया जा सकता है। जिसके बाद उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गई है।

एक सवाल के जवाब में सतीश पुनिया से पूछा गया है कि क्या सचिन पायलट राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं, यदि हालात ठीक रहे तो सचिन पायलट सचिन मुख्यमंत्री बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया जा सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि सचिन पायलट को यह तय करना होगा कि उनका अगला कदम क्या होगा।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान हाई कोर्ट ने आज शुक्रवार को सुनवाई करते हुए सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों को राहत दी है। हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कार्यवाही नहीं की जा सकती है। यदि विधानसभा अध्यक्ष की कार्रवाई को सही ठहरा सकते।

सचिन पायलट समेत बागी विधायकों किस संख्या घट जाती है। ऐसे में अशोक गहलोत को अपना बहुमत साबित करना पड़ता। वहीं दूसरी तरफ अशोक गहलोत ने दावा किया है कि उनके पास बहुमत है और इसको लेकर वह राज्यपाल से मुलाकात कर चुके हैं। कांग्रेस के 19 बागी और बीटीपी विधायक भी उन्हें साथ देते हैं तो उनका आंकड़ा 99 तक पहुंच जाएगा।

Post a Comment

0 Comments