देख मेरे देश की हालत..कितनी बेरहम है सरकार..


अंकुर मौर्य 
नाले में अस्पताल है या नाला ही अस्पताल है.. जिनके लिए थाली, चम्मच सब बजाया गया वो डॉक्टर कोरोना केयर सेंटर में ठेले पर बैठ कर जाने को मजबूर है.. ऐसी तस्वीरें लगतार सामने आरही है जहाँ सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खुलती नज़र आरही है.. अस्पताल नाले में परिवर्तित हो चुके है..  मरीज़ भले ही कोरोना से ना मरे उसे दूसरी बीमारी अवश्य लग जाएगी...
पहली तस्वीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रदेश उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से है अमर उजाला के मुताबिक गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में मंगलवार की रात बरसात का पानी आ गया,  बुधवार को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन सक्रिय हुआ और आननफानन वार्ड को साफ कराया..
वहीं दूसरी तस्वीर सुशासन बाबू की यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार की है जिसमें एक डॉक्टर ठेले पर बैठकर कोविड-19 सेंटर में जा रहा था.. यह तस्वीर बिहार के सुपौल की थी.. यहां के कोविड-19 सेंटर में पानी भर गया था.. इस वजह से डॉक्टर अमरेंद्र कुमार को ठेले पर बैठकर सेंटर में जाना पड़ा..
वहीं तीसरी तसवीर हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल की है जहाँ बुधवार को हुई तेज बारिश के बाद नाले का पानी भर गया था, ICU सहित सभी छह वार्ड जो ग्राउंड फ्लोर पर हैं, उनमें पानी भरने से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं..
देख लीजिए नए भारत की नई तस्वीर, देख लीजिए उस विशाल लोकतंत्र की तस्वीर जहाँ के विधायकों के लिए लग्ज़री बस में बैठा कर 5 सितारा होटल बुक किए जाते हैं.. वो किस लिए आप जानते ही है.. वहीं जनता को इन हालातों में छोड़ दिया जाता है.. क्योंकि जनता को सिर्फ आत्मनिर्भर बनाना है.. फिर चाहे आपको आने वाले समय में अस्पताल के वार्डों में तैर कर ही क्यों ना जाना पड़े..

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे