ये किस किस्म का राष्ट्रवाद है?? इससे राष्ट्र को क्या फायदा और नेपाल को क्या नुकसान होगा??


बनारस में रहने वाले नेपाली नागरिक का बुधवार को जबरन मुंडन कर दिया है. उस नेपाली नागरिक के सिर पर जय श्रीराम का नारा लिखा गया और उससे नेपाली प्रधानमंत्री मुर्दाबाद का नारा लगवाया गया है. यह विवादित कदम पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्व हिंदू सेना ने उठाया.
विश्व हिंदू सेना ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी करते हुए एक बार फिर से नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को चेतावनी दी है. साथ ही बनारस में रह रहे नेपाली नागरिकों को भी यह चेतावनी दी है कि यदि नेपाल के पीएम लगातार ऐसे बयान देंगे तो इसका परिणाम उन्हें भुगतना होगा।
विश्व हिंदू सेना ने आज सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जारी की जिसमें पशुपतिनाथ जी मंदिर के प्रांगण में पोस्टर चिपका हुआ था रहा है. इस पोस्टर में यह लिखा था कि नेपाल के पीएम ओली भगवान श्रीराम के बारे में दिया गया अपना बयान वापस ले लें, वरना नेपाली नागरिकों को परिणाम भुगतना होगा. सुबह पोस्टर चिपकाने के बाद ही शाम को विश्व हिंदू सेना ने विवादित कदम उठाया और घाट के किनारे जा रहे एक नेपाली नागरिक को रोक कर उसका मुंडन कर दिया।
नेपाली नागरिक का मुंडन कर बकायदा उसके सिर पर जय श्रीराम लिख कर उसे जय श्रीराम के जयकारे लगाए गए. इसके अलावा नेपाली पीएम मुर्दाबाद के भी नारे लगवाए गए. इस नेपाली नागरिक से बुलवाया गया कि वह इस देश में ही रहता है और यहीं का खाता है और श्रीराम का जन्म भारत में ही हुआ था. वे नेपाल के नहीं हैं।
विश्व हिंदू सेना के संरक्षक अरुण पाठक अपने कार्यकर्ताओं के इस कदम को सही ठहराते हैं. उनका कहना है कि उनके कार्यकर्ताओं द्वारा यह कदम उठाया गया है. उनका यह कदम सही है. नेपाली प्रधानमंत्री लगातार भारत के प्रति अपना जहर उगल रहे हैं. लेकिन जब बात हमारे भगवान श्रीराम की होगी, तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर ओली ने लगातार ऐसा ही बयान दिया तो बनारस में रह रहे नेपालियों के लिए परिणाम गंभीर होगा. ऐसे में पीएम ओली को अपना बयान बदलना चाहिए.

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे