BJP मंत्री ने कोरोना से लड़ने के लिए लॉन्च किया ‘भाभीजी पापड़’, भाभीजी पापड़ खाओ कोरोना दूर भगाओ


इस समय पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और विशेषज्ञ वैक्सीन तैयार करने में जुटे हैं। इसी बीच एक केंद्रीय मंत्री ने एक ‘पापड़’ लॉच करते हुए दावा किया है कि यह कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित कर सकता है और वायरस से मुकाबला कर सकता है। संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को वायरल वीडियो में पापड़ के फायदे बताते हुए देखा गया है। इसके बाद सोशल मीडिया और राजनेताओं ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

केंद्रीय मंत्री ने किया पापड़ के कोरोना से जंग में मददगार होने का दावा 

सोशल मीडिया पर वारयल हो रहे वीडियो में मेघवाल को ‘भाभीजी पापड़’ का गुणगान करते हुए देखा जा सकता है। इसमे वह दावा कर रहे हैं कि यह खाद्य पदार्थ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत की चरमराई अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए शुरू किए गए कार्यक्रम ‘आत्मनिर्भर भारत’ के तहत तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि यह कोरोनावायरस से लड़ने में बहुत मददगार होगा। उन्होंने इसके लिए निर्माताओं को भी शुभकामनाएं दी।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष घोष ने प्रतिरक्षा के लिए की थी गौमूत्र की वकालत

कोरोना महामारी का अजीबोगरीब उपचार बताने के मामले में मेघवाल पहले भाजपा नेता नहीं है। उनसे पहले पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी कोरोना से उपचार के लिए गौमूत्र की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि यह भारत है और यहां गाय को भगवान का रूप माना जाता है। ऐसे में यहां स्वस्थ रहने के लिए गौमूत्र है। इससे इम्यूनिटी बढ़ती है। ऐसे में आयुर्वेदिक दवाइयां लें और किसी बात की चिंता न करें।


ऑक्सफोर्ड परीक्षण के लिए खेद महसूस करें- जयवीर शेरगिल

कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी केंद्रीय मंत्री मेघवाल पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया कि उन्हें ऑक्सफोर्ड से उम्मीदें रखने वालों पर तरस आ रहा है। बता दें कि यूनाइटेड किंगडम की शानदार संस्थान ने इस सप्ताह घोषणा की थी कि उसकी वैक्सीन ने क्लिनिकल ट्रायल के चरणों में उत्साहजनक परिणाम दिखाए हैं। इसमें एक भारतीय कंपनी ने बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए ऑक्सफोर्ड के साथ भागीदारी भी की है।

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तो तेजी से वायरल हो गया, लेकिन इसने केंद्रीय मंत्री का मजाक बना दिया। विपक्षी दलों ने भी खासी प्रक्रिया दी है। अभिनेत्री से कांग्रेस सदस्य बनी नगमा ने याद दिलाया कि एक बार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि पकौड़ा बेचना भी एक काम है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘अर्जुन मेघवाल जी बहुत अच्छा, सब पापड़ खाओ अब!! भारत सरकार के मंत्री कर रहे हैं कि पाड़ से एंटीबॉडी विकसित होगी।’

भारत में यह है कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति

इस समय कोरोना वायरस बड़ी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। देश को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था और सहयोग की जरूरत है, लेकिन नेता झूठी खबरों का प्रसार करने में जुटे हुए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 49,310 नए मामले सामने आए हैं और 740 की मौत हुई है। इसी के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या 12,87,945 हो गई और अब तक 30,601 की मौत हो चुकी है।

Post a Comment

0 Comments