मणि मंजरी राय केस : EO से शादी के सपने देखने लगा था ड्राइवर


बलिया: मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत के मामले में आरोपी भाजपा के नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता की तरफ शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिसिया जांच में यह सनसनी खेज खुलासा हुआ है कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने राज्य वित्त आयोग का साढ़े सात लाख रुपए निकालकर दूसरे खाता में जमा कर दिया था, जिसके कारण अधिशासी अधिकारी बेहद परेशान हो गई थी। पुलिसिया पूछताछ में नायब तहसीलदार ने खुलासा किया है कि वाहन चालक की मणि मंजरी से नजदीकी हो गई, तो वह मणि मंजरी से शादी का हसीन ख्वाब भी देखने लगा ।

उधर अधिशासी अधिकारी के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि यदि जांच की दिशा को गलत तरीके से दूसरी तरफ मोड़ने का प्रयत्न हुआ तो वह न्यायालय का सहारा लेंगे।

रजत सिंह ने स्वीकार किया कि उसके मणि मंजरी से मधुर संबंध रहे

मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत के मामले में मंगलवार का दिन बेहद खास व महत्वपूर्ण रहा । बैरिया के नायब तहसीलदार रजत सिंह से कल पुलिस ने पूछताछ की । पूछताछ में रजत सिंह ने स्वीकार किया कि उसके मणि मंजरी से मधुर संबंध रहे , लेकिन उसने यह भी कहा कि उसका सम्बन्ध केवल मोबाइल पर बातचीत तक ही सीमित रहा । उसकी मणि मंजरी से बहुत कम मुलाकात होती थी । रजत सिंह ने पूछताछ में मणि मंजरी से हुई बातचीत का ब्यौरा दिया तथा जानकारी दी कि नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता ने हाल ही में राज्य वित्त आयोग से मिला साढ़े सात लाख रुपये आहरित कर दूसरे खाता में जमा कर लिया था । इसके कारण वह बहुत तनाव में रह रही थी ।

नायब तहसीलदार ने पूछताछ में वाहन चालक चंदन वर्मा को लेकर भी महत्वपूर्ण खुलासा किया है कि चंदन मणि मंजरी के घर नित्य तड़के ही पहुंच जाता था । चंदन मणि मंजरी के घर का स्वयं सारा कामकाज करता था । इसके कारण चालक की मणि मंजरी से नजदीकी हो गई तो वह मणि मंजरी से शादी का हसीन ख्वाब भी देखने लगा ।
रजत सिंह ने पुलिस को बताया कि मणि मंजरी से उसके विवाह को लेकर फर्जी अफवाह फैलाने का काम किया जा रहा है । उसकी उम्र मणि से कम से कम छह वर्ष कम है । यदि उसका प्रेम होता तो मणि मंजरी की शादी की बात दूसरे जगह पर नहीं हो रही होती । नायब तहसीलदार से पूछताछ के बाद पुलिस टीम मणि मंजरी के गांव पहुंच गयी । मणि मंजरी के भाई विजयेंद्र राय ने आज न्यूजट्रैक से बातचीत में बताया कि पुलिस टीम कल रात उनके घर आयी थी तथा पुलिस ने उनके साथ ही , माँ गीता राय व बड़े भाई कौशलेश राय से बयान लिया । उन्होंने बताया कि पिता के अस्वस्थ होने के कारण उनका बयान नही हो सका ।

जिलाधिकारी कार्यालय के स्थानीय निकाय महकमे के फाइलों को पुलिस ने खंगाला

उधर पुलिस ने कल जिलाधिकारी कार्यालय के स्थानीय निकाय महकमे के फाइलों को भी खंगाला । सूत्रों के अनुसार पुलिस को मणि मंजरी व नगर पंचायत अध्यक्ष का जिलाधिकारी को लिखा गया पत्र हासिल हो गया है । मणि मंजरी ने पत्र में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर जिला मुख्यालय पर सम्बद्ध करने का अनुरोध किया है ।
उधर नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता ने पत्र में अधिशासी अधिकारी पर नगर पंचायत के हर कार्य में अड़ंगा लगाने व बिल रोकने की शिकायत की है तथा यह भी कहा है कि वह बात बात पर आत्महत्या करने की धमकी देती हैं । पुलिस अब अभिलेखों की छानबीन के जरिये मौत की गुत्थी सुलझाने का कार्य करेगी । बांसडीह के उप जिलाधिकारी , पुलिस उपाधीक्षक शहर व शहर कोतवाल की टीम अभिलेखों को खंगालने का काम करेगी ।

इस बीच अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी के भाई विजयेंद्र राय ने अब तक किसी आरोपी के गिरफ्तार न होने पर आक्रोश जताया है । उन्होंने कहा कि इस मामले को रसूखदार नेताओं के जरिये दूसरा मोड़ देने की कोशिश की जा रही है । उन्होंने जोर देकर कहा कि वह खामोश नही बैठेंगे । परिजनों ने पुलिस अधिकारियों को भी जानकारी दी है कि वह न्यायालय का सहारा ले सकते हैं ।
विजयेंद्र ने मणि मंजरी से रजत सिंह के सम्बंध को लेकर हो रही चर्चाओं को कपोल कल्पित करार देते हुए कहा कि उनकी बहन का कई संवर्गीय अधिकारियों से बातचीत होती रही है । रजत चितबड़ागांव में अधिशासी अधिकारी रहे , इस कारण उनसे सम्बन्ध रहा । उन्होंने स्वीकार किया कि हाल के दिनों में मणि मंजरी की शादी को लेकर गाजीपुर में कार्यरत एक जज से बातचीत चल रही थी । उन्होंने कहा कि उन्होंने प्राथमिकी में जो बातें कहीं हैं , वह बिल्कुल सत्य है ।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे