रायबरेली के महराजगंज में आज ही मिले एक महिला सहित दो कोरोना पॉजिटिव।। Raebareli news ।।

संक्रमितों में एक एडीओ और दूसरी आनंद नगर निवासिनी महिला को पाया गया संक्रमित
शिवाकांत अवस्थी
महराजगंज/रायबरेली: कोरोना महामारी की चपेट में अब महराजगंज कस्बा भी आ गया है। ब्लॉक मुख्यालय में बुधवार को मनरेगा कंप्यूटर ऑपरेटर के संक्रमित पाए जाने के बाद बृहस्पतिवार को उसके संपर्क में आए तीन रोजगार सेवकों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वही आज शुक्रवार को पुनः जांच का सिलसिला जारी रहा, जिसमें ब्लॉक के एक एडीओ को कोरोना पॉजिटिव, वहीं कस्बे के आनंद नगर वार्ड की एक महिला को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
      इस बात की जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर भावेश यादव ने बताया कि, आज भी 86 लोगों की जांच करवाई गई। जिसमें दो और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आनंद नगर निवासिनी महिला के बारे में यह चर्चा है कि, वह हरियाणा के गुड़गांव से आई है। इससे कस्बे में दहशत का माहौल व्याप्त है। हालांकि लोगों को इस बात की संतुष्टि है कि, जांच कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग किट महराजगंज में उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही लैब टेक्नीशियन पीपीई किट पहनकर लोगों की जांच कर रहे हैं।
     आपको बता दें कि, कई और मरीज भी कोरोना संक्रमण से मिलते जुलते लक्षण से ग्रसित बताए जाते हैं। लेकिन अभी टेस्ट में उनका केस पॉजिटिव नहीं आया है। प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर भावेश का कहना है कि, संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को विभाग द्वारा L-1 चिकित्सालय में भेज दिया गया है। 
     उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने मुंह पर मास्क अवश्य बांधने के साथ-साथ सैनिटाइजर या साबुन से हाथों को लगातार धोते रहने की सलाह दी है, और यह भी कहा है कि, यदि कोई बहुत आवश्यक काम ना हो, तो लोग बाजार सरकारी कार्यालयों अथवा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कतई ना जाएं।

Post a Comment

0 Comments