UP POLICE के इस दरोगा ने जान पर खेलकर बचाई एक व्यक्ति की जिंदगी, सोशल मीडिया पर छाए दरोगा शाहजहाँ अली


अमन पठान
हमीरपुर: राठ कोतवाली की उरई पुलिस चौकी पर तैनात चौकी प्रभारी शाहजहाँ अली ने अपनी जान पर खेलकर फायरिंग कर रहे एक हिस्ट्रीशीटर को दबोच लिया और एक व्यक्ति की जान बचा ली. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है.
मिली जानकारी के मुताबिक उपनिरीक्षक शाहजहाँ अली बीती 28 जुलाई की शाम एक विवाद की जाँच करने दिवानपुरा गए थे, इसी दौरान गोली चलने की आवाज सुनकर दरोगा शाहजहाँ अली हरकत में आ गए और आनन फानन में मौके पर पहुंचे. फायरिंग कर रहे हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए वह पीछे छत पर चढ़ गए और अपने चाचा को पुनः गोली मारने जा रहे भतीजे को पीछे से दबोच लिया जिस कारण हिस्ट्रीशीटर अपने चाचा को गोली नहीं मार पाया.

उपनिरीक्षक शाहजहाँ अली से हमने मोबाइल फोन पर बातचीत की तो उन्होंने बताया कि आरोपी रिंकू यादव निवासी दिवानपुरा अपने पिता का इकलौता पुत्र है और राठ कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है. जमीनी विवाद को लेकर रिंकू यादव ने अपने सगे चाचा बालकिशुन यादव को जान से मारने की नियत से दो राउंड फायरिंग की थी तथा एक राउंड फायर मिस हो गया था. निशाना सटीक न बैठने और दरोगा सतर्कता के चलते बालकिशुन यादव की जान बच गई.
 जब घटनाक्रम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग दरोगा शाहजहाँ अली की हिम्मत को दाद देने से थक नहीं रहे हैं और दरोगा शाहजहाँ अली की आरोपी को दबोचे हुए तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और पुलिस की शान में कसीदे पढ़े जा रहे हैं.




0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post
loading...