रविवार 02 अगस्त 2020 से शनिवार 08 अगस्त 2020 तक का साप्ताहिक राशिफल


आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) छतरपुर मध्यप्रदेश
मेष राशि:-  युवतियों और महिलाओं का यह पूरा सप्ताह घर में ही अपने दोस्तों के साथ बीत सकता है। परिवार में किसी शुभ कार्य से मेहमानों का आना-जाना हो सकता है। काम की अधिकता से बदन और सिरदर्द हो सकता है। बिजनेसमैन, नौकरीपेशा युवाओं को हल्की फुल्की परेशानी महसूस हो सकती है। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव आ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृष राशि:-  धन हानि के पुरे पुरे योग बन रहे है संभलकर निवेश करने की आवश्यकता है जहा तक हो सलाह लेकर काम करे। परिवार और मित्र: इस सप्ताह पारिवारिक जीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा। घरेलू जीवन सुखपूर्वक बीतने के आसार हैं। समाज में आपकी शोहरत, मान-सम्मान व प्रतिष्ठा बढ़ने की संभावना है।

मिथुन राशि:-  रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। परिवार और मित्र: आज आप अपने किसी दोस्त के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और मददगार साबित हो सकते हैं। कोई छोटा-सा बदलाव भी आपका मनोबल बढ़ा सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों और दिनचर्या में पॉजिटिव बदलाव की स्थिति बन सकती है। जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव भी होंगे।

कर्क राशि:-  सरकारी ठेके आदि से जुड़ा कार्य करने वाले जातकों को अच्छा लाभ होगा। आर्थिक मामलों के लिए यह समय कुल-मिलाकर ठीक ही रहेगा। परिवार और मित्र: इस सप्ताह घरेलू जीवन के लिए यह अवधि उलझनों भरी हो सकती है। मगर किसी क़रीबी मित्र की सलाह आपकी दुविधा को दूर करने में सहायक होगा।

सिंह राशि:-  आपका लालच इस सप्ताह आपको परेशान कर सकता है जल्बाजी में किया फैसला भी धन हानि करवा सकता है। इस सप्ताह आप अचानक आने वाली परेशानियों और संकट से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे। आप जिससे भी बात करें साफ और ईमानदारी से करें। इस सप्ताह प्रियजन के लिए आप पर्याप्त समय निकाल पाएंगे। विपरीत लिंग में भी आप चर्चा का केंद्र बने रहेंगे।

कन्या राशि:-  सप्ताह आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आप धन कमाने के लिए अत्यधिक प्रयास करेंगे और आपका यह प्रयास सफल भी रहेगा। इस सप्ताह पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आप लोन लेने का प्रायस करोगे, लेकिन लास्ट में नही मिल पाएगा,। इस समय आपके भाई-बहनों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।

तुला राशि:-  मौका परस्त लोगों से सावधान रहें। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें, वरना पछताना पड़ सकता है। मित्रों को रुपया उधार देना टाल दें। पारिवारिक स्थिति में सामंजस्य बनेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर बनेंगे। संतान पक्ष से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। नया कार्य-व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं तो यह सप्ताह शुभ नही है।

वृश्चिक राशि:-  काम पूरा नहीं होने से क्रोध आएगा। संयम रखें, जल्द ही समय आपके पक्ष में आने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल नही मिलेंगे। व्यापारियों के लिए सप्ताह ठीक नहीं है। महिलाओं को वाहन चलाते समय सावधानी रखना है। स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। श्वसन रोग आने की आशंका है।

धनु राशि:-  इस सप्ताह आपको क्रोध से बचने की जरूरत है। कोई बेवजह आपसे उलझने की कोशिश करेगा, लेकिन आप शांत रहें। युवाओं को प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, स्वीकार करने या न करने का निर्णय स्वविवेक से करें। समय आपके अनुकूल आ रहा है। धैर्य पूर्वक सभी की बातें सुनें। प्रेमी-प्रेमिकाओं को साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा।

मकर राशि:-  लंबे समय से जिस योजना पर काम कर रहे हैं उसे इस सप्ताह पूरा करने मौका मिलेगा। काम को टालने की आदत छोड़ें। पेट और रक्त की बीमारी से पीडि़त लोग खानपान का ध्यान रखें। बाहर का ही आहार मिलेगा, वरना बीमारी बढ़ सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

कुम्भ राशि:-  कुम्भ राशि के जो व्यक्ति बीमार चल रहे हैं उन्हें इस सप्ताह राहत रहेगी। पैसा निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो जल्दी विचार करें मौका छूट न जाए। पारिवारिक संबंध ठीक रहेंगे। आर्थिक प्रगति के रास्ते खुलेंगे। आर्थिक तरक्की की योजना बनेगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

मीन राशि:- इस सप्ताह आप किसी भी बात को लेकर अत्यधिक भावनात्मक न बनें। संतानपक्ष की नौकरी और वैवाहिक कार्यों के न होने से चिंतित माता-पिता को मानसिक शांति मिलेगी, क्योंकि दोनों ही मामलों में कोई प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे हैं। वाहन से चोट लग सकती है। सावधान रहें। बाहरी खानपान से भी बचें, संक्रामक रोग की आशंका रहेगी।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments