कोरोना काल में बदले सदियों पुराने सेक्स करने के नियम, नई गाइडलाइंस जारी


नई दिल्ली। कोरोना का दौर जारी है। इस दौर में न जाने वर्षों पुराने चले आ रहे कितने ही नियमों को बदला गया है। हालात और परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए ऐसा लगता है कि अब हम एक नए दौर में दस्तक दे चुके हैं। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत जा रही है।

अब ऐसे में लोगों के जेहन में सेक्स को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। अब ऐसी स्थिति में जब कोरोना के इस दौर में चौतरफा लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही हो तो लाजिमी है कि सेक्स को लेकर सवाल हमारे जेहन में आएंगे। इन्हीं सब सवालों को मद्देनजर रखते हुए अब एक संस्था ने नए नियम जारी कर दिए हैं। आखिर क्या हैं वे नए नियम जानने के लिए पढ़िए हमारी ये रिपोर्ट

सेक्सुअल हेल्थ चैरिटी एक संस्था है, जिसने कोरोना के दौर में लोगों को सेक्स किस प्रकार करना है। इस संबंध में  नए नियम जारी किए हैं। संस्था ने कोरोना के दौर में सेक्स करने के कुछ नियमों में भी बदलाव कर दिए हैं। संस्था की माने तो यदि इन नियमों का सेक्स करने के दौरान पालन करते रहे तो कोरोना के खतरे को अपनी आम जिंदगी में कम कर सकते हैं और रोमांस का लुत्फ उठा सकते हैं।

संस्था का कहना है कि मौजूदा समय में लोगों को अनिश्चितकाल के लिए सेक्स पर पाबंदी लगाना व्यवहारिक जीवन में संभव नहीं है, लिहाजा ऐसी स्थिति में कुछ नियमों का पालन करके यौन संबंध बनाए जाए तो कोरोना के खतरे को बेशक कम किया जा सकता है।

संस्था का मानना है कि कोरोना के इस दौर में सेक्स करने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य है। इतना ही नहीं, सेक्स के दौरान किसिंग और लवमेकिंग सीन करने से भी बचने की हिदायत दी गई  लोगों को कोरोना के इस दौर में सेक्स के लिए अनिश्चित काल के लिए रोकना नामुमकिन है तो इसके लिए हमें कोई न कोई बीच का रास्ता निकालना पड़ेगा,

इसलिए यह नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही संस्था ने अपने द्वारा जारी दिशानिर्देश में साफ कहा कि सेक्स करने के दौरान किस करने और लवमेकिंग सीन से बचना चाहिए और सेक्स करने के दौरान मास्क जरूर पहने..ऐसा करने से कोरोना के खतरे को हम सेक्स करने के दौरान कम कर सकते हैं।

संस्था ने अपनी गाइडलाइन में कहा कि कोरोना के इस दौर में एक पार्टनर से सेक्स करने का सुझाव दिया है। यदि एक से अधिक शख्स के साथ सेक्स करते हैं तो यह स्थिति इस दौर में गंभीर साबित हो सकती है, लिहाजा संस्था ने अपनी गाइडलाइंस में सेक्स करने के नियमों में बदलाव कर दिया है। संस्था का मामना है कि आपके घर पर रहने वाले सेक्स पार्टनर के साथ सेक्स करना बिल्कुल महफूज रहेगा।

यदि आप अस्वस्थ्य महसूस कर रहे हैं फिर आप सेक्स करने से दूर रहे। संस्था ने अपने दिशानिर्देशों में साफ कर दिया है कि यदि आप बिल्कुल स्वस्थ्य महसूस कर रहे हैं, तभी सेक्स करें यह आपके लिए बिल्कुल सुरक्षित रहेगा। संस्था ने लोगों को सेक्स करने के पहले हाथ धोने की भी सलाह दी है। पुरुषों को कंडोम का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे