दो बच्चों को सांप ने डसा, परिजनों ने इलाज के बजाय गोबर में दबा दिया, जानिए फिर क्या हुआ...


उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सांप के डंसने के दो अलग-अलग मामलों में दोनों के परिजनों ने पीड़ित को गोबर से दबा कर इलाज शुरू किया, जिसमें एक की मौत हो गई। पिछले दिनों शाहजहांपुर के अलग-अलग हिस्सों में एक लड़के व एक लड़की को सांप ने डंसा जिसमें दोनों के इलाज के लिए गोबर से दबाने का अंधविश्वास पूर्ण तरीका अपनाया गया, जिसमें दूसरे मामले में पीड़ित लड़की की मौत हो गई।

पहली घटना

पहली घटना शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र के संगम वाटिका काॅलोनी की है. यहां झोपड़ी डाल कर रहने वाले एक परिवार के 16 वर्षीय लड़के सुरेंद्र को मंगलवार की रात तीन बजे सांप ने डंस लिया। लड़का जमीन पर सोया हुआ था।
इसके बाद घर में कोहराम मच गया, लोग उसका इलाज कराने कई जगह ले गए। इसी क्रम में एक झाड़ फूंक करने वाले ने बताया कि गोबर में दबा दो उससे ठीक हो जाएगा। उसके बाद उसके कहे अनुसार, परिजनों ने लड़के को गोबर में दबा दिया और कहा कि जबतक नाक से पानी नहीं आ जाता है तब तक गोबर में ही दबा कर रखेंगे।
सुरेंद्र अपने परिवार में चार भाई बहनों में सबसे छोटा है। उसके एक भाई व एक बहन की पहले ही मौत हो गई है। उसके घर 40 दिनों से पूजा चल रही थी इसलिए सब लोग जमीन पर सो रहे थे।गोबर से दबाया गया लड़का।

दूसरी घटना

दूसरी घटना नौगवां मुबारकपुर की है। बुधवार को गांव के निवासी सुनील जोशी की 12 वर्षीया बेटी सीता बकरी चरा रही थी। इसी दौरान सीता को सांप ने डंस लिया। परिजनों ने लड़की की झाड-़फूंक करायी। झाड़-फूंक करने वाले ने इलाज के लिए उसे गोबर में दबाने को कहा। इसके बाद परिजनों ने बेटी को बचाने के लिए उसे गोबर में दबा दिया। इस क्रम में लड़की की मौत हो गई। इसके बाद गुरुवार सुबह लड़की को दफना दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे