आश्रम वेब सीरीज़ में नज़र आएंगे आगरा के मनोज शर्मा, रंगमंच के साथ फिल्मों में बनाई पहचान

आगरा। ताजनगरी में रंगकर्म से जुड़ा एक नाम  मनोज शर्मा का भी है। जिन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत छात्र जीवन से ही की थी खालसा इंटर कॉलेज में पढ़ाई के साथ साथ वो स्कूल में  लगतार रंगकर्म करते रहे। इसके बाद आगरा कॉलेज में भी उन्होंने कई नाट्यों का मंचन किया।आगरा के लगभग सभी बड़े नाट्य निर्देशकों के साथ काम कर चुके हैं।
उसके बाद अभिनय के इस परिंदे को परवाज़ करने वाला मौका मिल सन् 2009 मे भारतेन्दु नाट्य अकेडमी लखनऊ में एडमिशन लिया औऱ दो साल विशेषज्ञों से अभिनय की बारीकियां सीखी भारतेन्दु नाट्य अकेडमी लखनऊ से पड़ाई पूरी करने दौरान फ़ीचर फ़िल्म मंजू नाथ में अभिनेता यशपाल के साथ नरगेटिव भूमिका में पर्दे पर नज़र आये।
बीएनए से ट्रेनिग पूरी करने के बाद सफर शुरू हुआ। लेकिन थोड़ा समय मुंबई मैं बिताने के बाद मायानगरी मुम्बई पहुँच कर कई शॉट फिल्मों के साथ कॅरियर को आगे बढ़ाया। उसके साथ ही उनकी रंगकर्म से लगाव और ताजनगरी के प्रेम ने उन्हे जल्द ही अपने शहर में आने पर मजबूर कर दिया।
जहाँ संस्कृति और नाटक से जुड़े रहने की लिए कलाकृति मंच पर होने वाले डेली शो मोहबत दा ताज  नाटक में अभिनय  करना शुरू किया । इसी दौरान उमंग कुमार के निर्देशन में बनी भूमि फीचर फिल्म में संजय दत्त के साथ नज़र आये। आगरा की पृष्ठ भूमि पर बनी इस फ़िल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला।
इस फिल्म के बाद उन्होंने एक और आयाम छुआ फिल्मों में अभिनय करने के साथ अपने शहर को बॉलीवुड तक पहुंचने के नज़रिए से फ़िल्म  प्रोडक्शन का काम भी आग़ाज़ कर दिया। अभिनय में किये गए काम में कन्नू बहल निर्देशित फ़िल्म आगरा में नज़र आयेंगे जो की राहुल राय की कॉमेबैक फिल्म है ,
प्रकाश झा निर्देशित फिल्म मंटू की साइकिल, प्रकाश झा की फ़िल्म आश्रम में बॉबी देओल के साथ नज़र आएंगे जो हाल ही में 28 अगस्त को मैक्स प्लेयर पर रिलीज़ हो रही है। आगरा की सर ज़मीन को बॉलीवुड से जोड़ने की लिए बतौर  लाइन प्रोड्यूर भी फ़िल्म मिलान टाकीज़, प्रस्थानम, सेटेलाइट शंकर,मंटू की साइकिल बेव सीरीज़ ताजमहल 1989 में काम कर चुके हैं।
अपनी इस सफलता का पूरा श्रय वो अपनी माता पिता को देते हैं। मनोज ने बताया उनके पापा अपने दौर से रंगकर्मी रहे हैं। नादिरा बब्बर के साथ उन्होंने कई नाटक किये हैं। आज उनकी प्रेरणा का असर है जो मै आज कर पा रहा हूँ और आगे जो भी करूँगा।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे