स्मार्ट सिटी सहारनपुर में बरसात के बाद गलियां बनी नदी, चारों ओर फ़ैली गन्दगी...


रिपोर्ट : राजीव मोंगरा
सहारनपुर : मानसून में हर बार बारिश होती है वही नगर निगम भी मानसून से पहले नालों व पानी की निकासी के लिए नालों की मरम्मत कार्य और सफाई अभियान चलाता है ।
प्रधानमन्त्री के ड्रीम प्रोजेक्ट 100 स्मार्ट सिटी में जनपद सहारनपुर का भी नाम है मगर सहारनपुर की नालियां, गलियाँ और सड़के देख कर कहीँ से ऐसा प्रतीत नही होता है की सहारनपुर भी 100 स्मार्ट सिटी में से एक है । जनपद में लगातार बारिश जारी है पर नगर निगम के दावे कितने कारगर है इसकी पोल थोड़ी सी बरसात ने ही खोल कर रख दी है और नगर निगम के दावों पर  पानी फेर दिया है ।
जनपद सहरानपुर में शारदा नगर में अभी नाले का सफाई कराकर पूर्ण निर्माण कार्य किया गया ।उसके बाद भी खलासी लाइन शारदा नगर की सड़क , हर गली महोलो में घुटनो तक पानी भर जाता है । यदि रात की बारिश की बात करे तो शारदा नगरवासी रात को बारिश के डर से रात घर के दरवाजे पर गुजारने को मजबूर है क्योंकि बारिश के कारण गलियो में पानी भरने से घरो में भी पानी भर जाता है।
वही जनपद के मानकमऊ,हिम्मतनगर,गलीरा रोड, हसनपुर चुंगी, खाताखेड़ी, बालपुर रोड पर बनी कालोनी, बेरीबाग का सुखुपुरा,लेवर कालानी, चोधरी निवास नदपुरी की गलियों समेत जनपद के ज्यदातर हिस्सों की यही हालत है ।
किसी नेता या प्रशाशनिक अधिकारी नगर निगम अधिकारी यही के पार्षद ने किसी भी जनप्रतिनिधि की हालात को जानने की कोशिश नहीं की जहां पर अभी 2 दिन बारिश में हुई लोगों के घरों में पांच 5 फुट तक पानी और मंदिर तक में भी भगवान की मूर्तियां भी नहीं दिख रही थी
पानी इतना था कि सभी लोग घरों से भागने लगे और जब बारिश रुकी तो उसके बाद  नंदपुरी में लाखों  रुपए का लोगो का  नुकसान हुआ जिनका घर में सामान टीवी फ्रिज अन्य सामान पानी की भेंट चढ़ गया आज तक वहां के पार्षद ने कोई निर्माण नहीं कराया जो समस्या थी वह ज्यों की त्यों है हर बार बारिश के मौसम में लोग घर से पलायन कर जाते हैं ।
ताकि अपनी जान बचा सके हाल में भी लोगों ने अपना घर छोड़ दिया है उनका कहना है कि यहां पर सभी वर्ग के गरीब लोग रहते हैं कोई जनप्रतिनिधि या कोई राजनेता या कोई अधिकारी भी यहां की  समस्या का समाधान नहीं कर पाया है लोग मरते हैं तो मरे डूबते हैं तो डूबे अब लोगों की सुध लेने वाला कोई नहीं है आज तक यहां गहरे-गहरे पानी के जोहड़ है वो भी बरसात के  पानी से भर जाते हैं पर पानी कम नहीं होता गंदगी का अंबार है ।

इस क्षेत्र में कोई पानी की निकासी नही है 

क्या नगर निगम सहारनपुर अपनी नींद से जागेगा और बरसात के पानी के साथ गन्दगी से भरी गलियो की सुध लेगा या गम्भीर बीमारियों की चपेट में आने के लिये यंहा के निवासियो को उनके हाल पर ही छोड़ देगा ???

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे