कानपुर: बाटी चोखा की पार्टी मनाने गए पांच दोस्त नाव लेकर गंगा में उतरे, डूबने से तीन की मौत


कानपुर। कानपुर में बिठूर और चौबेपुर के बॉर्डर पटकापुर गांव में पिकनिक मनाने गए पांच युवक नाव पलटने से गंगा में डूब गए। दो युवकों को गांव के लोगों ने किसी तरह बचा लिया, जबकि तीन की डूबने से मौत हो गई। जिसकी नाव थी और पार्टी देने वाला दोस्त मौके से भाग निकले। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

कुकरादेव गांव मंधना के में रहने वाले विपुल पांडेय 26, गोविंद शुक्ला 20, किशोर कुमार शर्मा उर्फ शिवम 24 और सुमित बाजपेई व आदित्य मिश्रा शनिवार को पिकनिक मनाने चौबेपुर के पटकापुर गांव गये थे। पटकापुर निवासी संजय ने पांचों दोस्तों को चोखा-बाटी की पार्टी दी थी। शाम 6 बजे लौटने के दौरान गंगा किनारे पहुंचे और नाव से सैर के लिए वहां बंधी एक नाव को खुद ही लेकर चल दिए।

नाविक के नहीं होने से तेज बहाव में नाव अनियंत्रित हुई तो सभी दहशत में आ गए। कूदने के चक्कर में नाव पलट गई। वहां मौजूद गांव के लोगों ने सुमित और आदित्य को बचा लिया। जबकि अन्य तीनों दोस्त डूब गए।

सूचना पर चौबेपुर इंस्पेक्टर और सीओ भी मौके पर पहुंचे। चीखपुकार सुन गांव के गोताखोर राम नरेश, बालक राम, राज बहादुर ने कड़ी मशक्कत से एक घंटे में तीनों को बाहर निकाला। हैलट में डॉक्टरों ने विपुल, गोविंद और शिवम को मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही तीनों युवकों के परिवार और गांव में मातम छा गया।

पांचों युवक पार्टी करने के बाद गंगा किनारे बंधी नाव को खुद ही लेकर गंगा में उतर गए। इससे कुछ दूर आगे जाकर नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें तीन युवकों की मौत हो गई है। नाविक और पार्टी देने वाले दोस्त मौके से भाग निकले। दोनों की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments