बलिया में हुई पत्रकार की हत्या को लेकर रायबरेली के पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन, सरकार से लगाईं पत्रकारों की सुरक्षा की गुहार


राम भवन 
रायबरेली: बलिया में पत्रकार को सरेआम गोली मारकर हत्या कर देने पर पत्रकार समाज कल्याण समिति उत्तर प्रदेश रायबरेली के पदाधिकारियों के द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया
संयुक्त मजिस्ट्रेट अंशिका दीक्षित के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन पत्रकार समाज कल्याण समिति के जिला अध्यक्ष दुर्गेश अवस्थी की अगुवाई में आज रायबरेली में समस्त पत्रकारों के द्वारा जनपद बलिया में टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह  को उसी के गांव में हत्यारों ने दौड़ाकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जो अत्यंत निंदनीय है। हत्या के विरोध में जिला अध्यक्ष ने कहां है कि लगातार पत्रकारों की हत्या की जा रही है।
जबकि पत्रकार समाज का वह दर्पण है दिन रात धूप छांव बरसात में बिना सैलरी के कवरेज करने में लगा रहता है जिसके बावजूद भी सरकार के द्वारा कोई सुरक्षा नहीं प्रदान की जाती है। वही अपराधियों के खिलाफ खबर लिखने व चलाने पर आए दिन धमकियां मिला करती हैं। खबरों के चलते पत्रकारों को गोली खानी पड़ती है। इस तरह हो रहे पत्रकारों की हत्या पर संघटन ने कड़ा विरोध जताया है।
वही पीड़ित के परिवारजनों को पचास लाख रुपए आर्थिक सहायता के साथ पत्नी को सरकारी नौकरी तथा बच्चों को उज्जवल भविष्य के लिए उनकी शिक्षा मुफ्त की मांग करी है अगर सरकार द्वारा इस तरह पत्रकारों की हो रही हत्या पर ध्यान नहीं दिया तो समाज में निष्पक्ष खबर लिखने चलाने में भी भय का माहौल बना रहेगा।
महिला विंग से नीलम ने कहा है कि जो घटना घटी निंदनीय है। आर्थिक सहायता दी जाए पत्नी को सरकारी नौकरी एवं बच्चों की उज्जवल भविष्य के लिए शिक्षा मुफ्त की जाए। जिला उपाध्यक्ष विकास वर्मा ने कहा है कि पत्रकारों के लिए शासन कुछ कड़े कदम उठाएं। बिल पारित करें ताकि उनका जीवन सुरक्षित रहे।
महासचिव दीपक कुमार ने कहा है कि आए दिन पत्रकारों के ऊपर फर्जी मुकदमे प्रताड़ित करना यदि इन पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है तो पत्रकार समाज कल्याण के सभी पदाधिकारी सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन  करने को मजबूर होंगे
इस मौके पर अध्यक्ष दुर्गेश अवस्थी, जिला कार्यकारिणी रमेश कुमार श्रीवास्तव, संरक्षक संदीप कुमार श्रीवास्तव जिला प्रभारी, अनुज मौर्य जिला उपाध्यक्ष विकास वर्मा, जिला उपाध्यक्ष, जगतपाल पटेल, महासचिव उमेश कुमार श्रीवास्तव, महासचिव दीपक कुमार, महासचिव अरुण कुमार सिंह, संगठन मंत्री राम भवन कोरी, संगठन मंत्री घनश्याम, रवि श्रीवास्तव आईटी सेल प्रभारी, राधेश्याम पांडे सचिव, गौरव सिंह, विपिन कुमार, अजय कुमार, आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे