पुलिस वाली बनकर ठग लिया पुलिस वालों को, इस तरह हुई...


नई दिल्ली। राजधानी में आजकल ठगों की भरमार हैं लेकिन हैरानी तब होती है जब लोगों को ठगने का काम कोई लड़की करती हैं और वो भी खुलेआम। जी हाँ, मामला तो ये है ठगों से सावधान करने के लिए पुलिस लोगों की मदद करती है लेकिन अगर पुलिस ही लोगों को ठगने लगे होगा।

दरअसल खुद को दिल्ली पुलिस का सहायक उप निरीक्षक बताकर कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करने वालों का फर्जी चालान करने के आरोप में 20 वर्षीय एक युवती को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस ने स्वयं यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान बाहरी दिल्ली के नांगलोई की रहने वाली तमन्ना जहां के रूप में हुई। वह बेरोजगार थी और उसने आसानी से पैसे पाने के लिए फर्जी चालान किए। पुलिस ने कहा कि तमन्ना ने पुलिस की वर्दी पहन ली और मास्क नहीं पहनने वालों और सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान करने लगी।

उन्होंने कहा कि इलाके में गश्त के दौरान हेड कांस्टेबल सुमेर सिंह ने पाया कि तिलक नगर में एक महिला मास्क नहीं पहनने वालों का चालान कर रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिंह ने शक होने के बाद एक कांस्टेबल को सादे कपड़ों में बिना मास्क पहने भेजा तो आरोपी ने चालान का भुगतान करने को कहा।  बाद में पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि उसके कब्जे से पुलिस की वर्दी, एक फर्जी चालान की किताब और 8000  रुपये जब्त किए गए।

Post a Comment

0 Comments