एक ही परिवार में निकले 5 कोरोना पॉजिटिव, दहशतजदा महराजगंज क्षेत्र।। Raebareli news ।।

  

शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: कोरोना का कहर ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर बरप रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है। बीते शनिवार को महराजगंज कस्बे के आनंद नगर निवासी एक महिला की कोरोना से हुई मृत्यु के 24 घंटे भी नहीं बीते थे, कि आज कस्बे के समीप स्थित ओथी गांव में 5 नए मामले प्रकाश में आ गए। सभी मरीजों को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन द्वारा गांव को हॉटस्पॉट घोषित करके आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लगातार बढ़ रहे मामलों से आम जनता दहशतजदा है।

    आपको बता दें कि, 2 दिन पहले डिलीवरी के लिए ओथी गांव से एक महिला को जिला महिला चिकित्सालय रायबरेली ले जाया गया था। जहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव निकली। यह जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग ने ओथी गांव में एक टीम भेजकर पीड़िता के परिजनों समेत 20 लोगों की सैंपलिंग कराई थी। जिन का परिणाम आज आ गया, तो पता चला कि, परिवार में 4 महिलाओं सहित पांच लोग और पॉजिटिव पाए गए।

  अब ओथी गांव में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इसमें तिलेंडा गांव का रहने वाला एक रिश्तेदार जोकि, पिछले दिनों ओथी गांव रिश्तेदारी आया था, भी शामिल है। मामले की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के हाथ पैर फूल गए। तत्काल ही सूचना पुलिस को दी गई। कोतवाल अरुण कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार के घरों को जाने वाली गलियों को सील करा दिया है, तथा 200 मीटर की परिधि में आने वाले सभी लोगों को बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। तथा गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

    उधर कोरोना रोकथाम टास्क फोर्स के मैनेजर कमल श्रीवास्तव ने बताया कि, स्वास्थ्य विभाग ने अब घुमंतू लोगों के डेरो पर जाकर एंटीजन टेस्ट किट व आरटीजीसीआर कराने का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। जिसमें कड़रिया के शुक्लन डेरा में 20 लोगों का टेस्ट किया गया, साथ ही जंगलिन डेरा अलीपुर में भी 29 लोगों का सैंपल लिया गया है। इसके अलावा सीएचसी महराजगंज परिसर में भी 29 लोगों का टेस्ट कराने के लिए सैंपल लिए गए हैं।

   आपको यह भी बता दें कि, कोरोना के चलते महराजगंज कस्बे के आनंद नगर मोहल्ले की रहने वाली एक महिला की कल मौत हो गई थी। देर रात परिजनों ने शव को लाकर उसका अंतिम संस्कार किया। लगातार क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि से आम जनमानस दहशत में है। ओथी गांव में प्रधान पुट्टू पासी ने बताया कि, ग्रामीणों को रोजमर्रा के जरूरी सामान की आपूर्ति की व्यवस्था कराई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments