दलदल भरे नाले में डूब रहा था युवक, पुलिस वालों ने इस तरह बचाई युवक की जान

मुरादाबाद: शहर की रोडवेज चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने साहसी कदम उठाते हुए एक छात्र को तब जिंदा बचा लिया जब वहाँ खड़ा हर शख्स उसके जिन्दा बचा रहने की उम्मीद छोड़ चुका था !

रात करीब दो बजे रामपुर के रहने वाले इंजीनियरिंग छात्र मुन्ने रावत मुरादाबाद रोडवेज स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहा था कि अचानक पैर फिसलने से वो बस स्टैंड से सटे बह रहे गहरे नाले में गिर गया और नाले के दलदल में फँस धीरे धीरे नाले में समाता चला गया !

नाले के पास में चाय की दुकान लगाने वाले लड़के ने उसे नाले में गिरते हुए देख लिया और नाले के पास स्थित रोडवेज पुलिस चौकी पर उसने भाग कर सूचना दी ! मौके पर पहुँचे पुलिस वालों ने जब नाले में देखा तो मुन्ने रावत सर तक नाले में समा चुका था, केवल उसका हाथ दलदल से बाहर दिखाई दे रहा था !

सिपाही सोहन पाल और आजाद सिंह ने देर ना करते हुए चौकी पर लगे लाउडस्पीकर के तार को तोड़कर उसका फन्दा बना, उस छात्र के हाथ में कस दिया और स्थानीय लोगों की मदद से मुन्ने रावत को बाहर खींच  लिया सिपाहियों ने फूर्ती से उसे बाहर निकालते ही पानी डालकर नहलाया !

मुन्ने के मुँह में नाले का गंदा पानी चला गया था, जिसके कारण उसको सिपाहियों ने उपचार के लिए तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया ! मौत के मुँह में समाने जा रहीं किसी माँ-बाप की उम्मीदों को वापस ज़िन्दा कर दिया एक चाय बेचने वाले गरीब बच्चे और यूपी पुलिस के इन दो जांबाज़ सैनिकों को सलाम

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे