'होने वाली दुल्हन' से नहीं पूछने चाहिए ये 5 सवाल, बढ़ जाती हैं उसकी दिक्कतें


शादी एक लड़की के जीवन में वह खूबसूरत एहसास है, जिसका न जाने वह कब से इंतजार करती है। लेकिन जब यह लम्हा निकट आता है तो मन में अजीब तरह की बेचैनी घर किए हुए होती है। हालांकि, इस दौरान भी होने वाली दुल्हन खुद को खुश रखने का कोई मौका नहीं छोड़ती। लेकिन पड़ोस वाली आंटी से लेकर रिश्तेदारों तक के सवाल उसकी टेंशन को कम करने के बजाए दोगुना बढ़ा देते हैं।
जी हां, जहां तमाम तैयारियों के बीच घर में चल रही उथल-पुथल को लेकर लड़की परेशानरहती है, वहीं इस दौरान उससे ऐसे सवाल किए जाते हैं जिसका न तो उसे जवाब देते बनता है और न ही रिएक्ट करते। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं वो पांच सवाल जो कभी भी ब्राइड टू बी से नहीं पूछने चाहिए। सबसे पहले आप कल्पना कीजिए कि आप एक 'होने वाली दुल्हन' हैं, जिसकी शादी की तारीख बहुत तेजी से निकट आ रही है।
इस दौरान आपके आपका तनाव का स्तर क्या होगा। ऐसे में अगर आपसे कोई पूछे कि तुम शादी के लिए तैयार हो न? तो इस बात पर आप क्या कहेंगी। दरअसल शादी के कुछ दिनों पहले रिश्तेदार लड़की से ऐसे सवाल करने से नहीं चूकते हैं। हालांकि, हम ये क्यों भूल जाते हैं कि इस दरमियान लड़की वैसे ही तमाम तरह की शंकाओं में घिरी रहती है। ऐसे आपके ये सवाल उसकी परेशानी को बढ़ा सकते हैं।
यह सवाल वैसे तो ज्यादातर हर होने वाली दुल्‍हन से पूछ जाता है, भले ही उसे खाना बनाना आता हो या नहीं। यहां तक कि कई बार उसका प्रैक्टिकल टेस्‍ट लेने के लिए घरवाले उससे खाना बनवा के देखते हैं। ऐसे में आप उस दुल्हन के बारे में सोचिए जिसे खाना बनाना नहीं आता हो, इस दौरान न तो वह हां कह पाएगी न ही सीधे मना कर पाएगी।
अगर होने वाली दुल्हन थोड़ी ओवरवेट है तो घरवाले ही उसके वजन को लेकर मजाक बनाने लगते हैं, जिसके कारण वह मन ही मन में परेशान होने लगती हैं। यही नहीं, कुछ रिश्तेदार तो यह भी पूछने से नहीं कतराते कि 'तुम शादी के जोड़े में फिट हो जाओगी न? शादी से एक महीने पहले का वह समय होता है जब लड़की के मन में दिन-रात अपने घर को छोड़ने की पीड़ा बनी रहती है।
ऐसे में कोई रिश्तेदार उसे यह जताने लगे कि, ‘तुम किसी बात की टेंशन मत लो’, तो आप सोचिए उसकी मेंटल हेल्थ पर इसका क्या असर पड़ेगा। किसी भी होने वाली दुल्हन के लिए यह सबसे मुश्किल सवालों में से एक है, जिसका जवाब उसे ‘हां’ में ही देना होता है। लेकिन यह हर किसी के लिए सोचने वाली बात है कि शादी के तुरंत बाद उससे घर संभालने की बात क्‍यों की जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे