राम मंदिर निर्माण की खुशी मनाना लेखपाल को पड़ा महंगा, पुलिस ने लेखपाल को थाने में पीटा, फोटो वायरल होने पर दो सिपाही सस्पेंड


फिरोजाबाद के शिकोहाबाद नगर में राम मंदिर के भूमि पूजन की ख़ुशी मनाना एक लेखपाल को बहुत भारी पड़ा, उसे घर के बाहर दीपक जलाने और पटाखे छुड़ाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर पिटाई भी की, सुबह छोड़ दिया गया, दो दिन बाद फोटो वायरल हो गए तो हंगामा मच गया, अफसरों ने आनन फानन में दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया |

शिकोहाबाद नगर की गिहार बस्ती में रहने वाले एक लेखपाल को पुलिस द्वारा पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की खुशी मनाना महंगा पड़ गया, मैनपुरी की करहल तहसील में तैनात लेखपाल का गिहार बस्ती में आवास है। पांच अगस्त को लेखपाल अपने आवास पर परिवार के साथ थे।

शाम के समय दरवाजे पर दीपक जला और पटाखा छुटा कर खुशी मना रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसी दौरान गश्त पर निकलीं पुलिस की गाड़ी में सवार पुलिस कर्मियों ने लेखपाल और उसके दो रिश्तेदारों को पकड़ लिया और थाने बैठा दिया। पूरी रात थाने में बैठाया और फिर सुबह छोड़ दिया। लेखपाल के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट भी की। आठ अगस्त को जब लेखपाल के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो लोगों में सनसनी फैल गई। मीडियाकर्मियों ने लेखपाल से संपर्क साधा तो घर पर मां और पत्नी मिली। लेकिन उन्होंने इस संबंध में समझौते की बात कही।

इस संबंध में एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि गिहार बस्ती में रहने वाले एक राजस्व कर्मी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की खुशी मना थे कि दो सिपाहियों ने उन्हे पकड़ कर पिटाई की और रात भर थाने बैठाया। लेखपाल के मित्र ने फोटो वायरल किया तो घटना की जानकारी हुई।

उन्होने बताया कि मैनपुरी की करहल तहसील में तैनात लेखपाल का गिहार बस्ती में आवास है। पांच अगस्त को अपने आवास पर परिवार के साथ थे। शाम के समय राजस्व कर्मी दरवाजे पर दीपक जला और पटाखा छुटा कर खुशी मना रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसी दौरान गश्त पर निकलीं सीओ और एसएचओ की गाड़ी में सवार पुलिस कर्मियों ने उन्हें और उसके दो रिश्तेदारों को पकड़ लिया और थाने बैठा दिया। पूरी रात थाने में बैठाकर सुबह छोड़ दिया।

आठ अगस्त को जब राजस्व निरीक्षक का फोटो वायरल हुआ तो लोगों में सनसनी फैल गई।एसपी ग्रामीण ने बताया कि जांच के द्वौरान प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये सिपाही सौनवीर और सत्यवीर को निलंबित कर दिया है। मामले में जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे