राम जन्मभूमि के निकट पकड़ा गया एक संदिग्ध, पूछताछ में जुटीं खुफिया एजेंसियां


अयोध्या: रामजन्मभूमि परिसर के निकट मंगलवार की शाम एक संदिग्ध युवक के पकड़े जाने से हड़कंप मच गया। पकड़ा गया युवक मुस्लिम समुदाय का है। युवक के पास से मस्जिद के नाम पर चंदा मांगने की पर्ची भी बरामद हुई, जिस पर बाबरी का नाम लिखा हुआ है। हाल ही में दिल्ली में पकड़े गए बलरामपुर निवासी आतंकी को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट है।

आतंकी से पूछताछ में सामने आया था कि राममंदिर निर्माण से बौखलाए आतंकी देश में आतंकी वारदात करने की साजिश रच रहे हैं। ऐसे में संदिग्ध के पकड़े जाने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस व खुफिया एजेंसियों की पूछताछ के बाद युवक को विक्षिप्त माना जा रहा है। उसकी बातें भी गुमराह करने वाली मानी जा रही हैं। डीआइजी दीपक कुमार ने भी इस बारे में पूरी जानकारी रामजन्मभूमि पुलिस से हासिल की तथा संदिग्ध के बारे में गहनता से छानबीन करने का निर्देश दिया है।

सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया युवक प्रयागराज के मऊआइमा का रहने वाला है। उसे रामगुलेला के पास से पकड़ा गया। उसकी वेशभूषा को देख लोगों को संदेह हुआ। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल उसे हिरासत में ले लिया। उसके पास से मिले झोले में कपड़े बरामद हुए। पर्ची को लेकर पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि दुनिया की सभी मस्जिदें उसकी हैं।

वह सभी के लिए ऐसे ही चंदा मांगता है। रसीद किसने छपवाकर दी? इसके बारे में भी उसने कोई सीधी जानकारी नहीं दी। राम जन्मभूमि पुलिस ने मऊआइमा पुलिस से भी संपर्क कर युवक के नाम पते की शिनाख्त कराई। मऊआइमा पुलिस ने भी उसके मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की बात बताई है। फिलहाल उससे अभी पुलिस और मिलिट्री इंटेलीजेंस पूछताछ कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे