रोहित गांधी हत्याकांड में जहानाबाद चौकी प्रभारी समेत मिल एरिया के तीन पुलिसकर्मी निलंबित


महताब खान 
रायबरेली: मिल एरिया थाना क्षेत्र के आईटीआई मोड़ पर रक्षाबंधन के दिन सरे शाम रोहित गांधी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय के जांच के बाद पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई ने जहानाबाद चौकी प्रभारी राम राज कुशवाहा व मिल एरिया में तैनात दरोगा मृत्युंजय सहित सिपाही राहुल कुमार और अभय चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो पुलिस अधिकारियों द्वारा मिल एरिया में तैनात पुलिसकर्मियों पर की गई कार्यवाही पूर्णतया गलत है।
निर्दोष पुलिसकर्मियों को सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है बताते हैं कि जिन पुलिसकर्मियों पर निलंबित की कार्यवाही की गई है उनकी ना तो घटनास्थल पर ड्यूटी थी और ना ही उनका क्षेत्र है। फिलहाल एसपी की इस कार्यवाही ने लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी चेतावनी है। सबसे बड़ा सवाल मृतक रोहित गांधी के साथ हुए पूर्व में घटनाओं से है
जब कई बार आरोपित और मृतक के बीच लड़ाई झगड़ा और धमकी जैसी वारदातें प्रकाश में आई तो आखिर पुलिस द्वारा सट्टेबाज व बेखौफ जसप्रीत सिंह पर कार्यवाही क्यों नहीं की। बताया तो यह भी जाता है कि लॉकडाउन के पहले रोहित गांधी व जसप्रीत के बीच लड़ाई झगड़ा का मामला भी कोतवाली पुलिस तक पहुंचा था। लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।

Post a Comment

0 Comments