बहुत बुरी खबरों के दिन...कोरोना के अलावा भी बहुत कुछ


युसूफ किरमानी 
अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने के खबर की स्याही आज इतवार को अभी सूखी भी नहीं थी कि देर रात कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. यदियुरप्पा के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ रही है। यह खबर उन्होंने खुद ही ट्वीट करके दी।...कल यूपी की एक मंत्री और सीएम योगी आदित्यनाथ की बहुत खास मंत्री रानी वरुण की मौत कोरोना से हो ही चुकी है।...एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शिकार हो ही चुके हैं।
अयोध्या में 5 अगस्त को मंदिर का भूमि पूजन है, यह तो तय है कि अब वहां मोदी के साथ अमित शाह, यदियुरप्पा और शिवराज सिंह चौहान कम से कम नहीं होंगे। तो क्या मोदी अब वीडियो कॉन्फ्रेंस से अयोध्या की जमीन पर पानी उंडेल कर भूमि पूजन करेंगे...अभी दो दिन बाकी है....इंतजार कीजिए...वो खबर जरूर आएगी, जिसके लिए आप बेसब्र हुए जा रहे हैं...
लेकिन मेरी चिंता चाइनीज  कंपनियां हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए उन सभी चाइनीज कंपनियों को स्पांसर करने का न्यौता दिया है, जिन चाइनीज कंपनियों ने पिछले साल बीसीसीआई के मैचों और तमाम इवेंट में पैसा लगाया था।
....तो जो दूबे जी लोग 59 चाइनीज ऐप बैन करने के मोदी सरकार के फैसले पर छब्बे जी बन रहे थे, वे जान लें कि मोदी सरकार के लिए धंधा बड़ा है, देश नहीं। ...रईस फिल्म में वो डॉयलॉग यूं ही नहीं लिखा गया था - गुजरात की हवा में भी व्यापार है साहब। उस हवा को कैसे रोकोगे...। और आप लोग यह तो जानते ही होंगे कि बीसीसीआई का असली चीफ इन दिनों अमित शाह का बेटा जय शाह है।
चाइनीज कंपनियों को आईपीएल क्रिकेट मैचों की स्पांसरशिप मिलना उन अंध भक्तों के लिए चिंता  का विषय होना चाहिए जो बेचारे फर्जी देशभक्ति के बेलगाम घोड़े पर सवार थे। दाढ़ी मूंछ बढ़ाकर गोल-गोल- गोलवलकर बनने की कोशिश की जा सकती है लेकिन जरूरी नहीं कि उनका कोई अनुगामी बहरूपिया चीन की दीवार पर झंडा गाड़ दे।

Post a Comment

0 Comments