अकबरपुर में कुर्बानी बाद जानवरों के अवशेष फेंके जाने पर लोगों ने किया हंगामा


गणेश मौर्य 
अम्बेडकरनगर: अकबरपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर (25) मोहल्ला मीरानपुर अहिराना में कुर्बानी के बाद जीव के अवशेष सार्वजनिक स्थान पर डालने से उससे फैलने वाले दुर्गंध से क्षेत्र के लोगों ने जमकर हंगामा किया आसपास रहने वाले दूसरे समुदाय के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई है।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया लोगों ने बताया कि इसके पीछे आसामाजिक तत्वों का हाथ बताया जा रहा है। जब शासन और प्रशासन सख्त निर्देश है कि सार्वजनिक स्थल पर ना फेंके उसके बावजूद भी इस तरह के काम किए हैं।
बकरा ईद का त्योहार एक अगस्त 2020 को मनाया गया है। हर बार की तरह इस साल भी पुलिस प्रशासन की ओर से कुर्बानी सार्वजनिक स्थान पर न करने और मांस को ढककर लाने ले जाने की अपील की गई थी।मगर शुक्रवार शनिवार को अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के मीरानपुर में जीवों के अवशेष सार्वजनिक स्थान पर मिले।अवशेष देखकर आसपास के लोगों ने आपत्ति जताई और पुलिस को सूचना दी। पुलिस क्षेत्र में पहुंचकर दूसरे समुदाय के लोगों को बुलवाया।
उनका कहना था कि अवशेष उन्होंने नहीं फेंके हैं।बताया कि उन्होंने शुक्रवार दिन को कुर्बानी की थी अवशेष मिट्टी में दफन कर दिए थे। पुलिस ने आशंका जताई कि यह किसी असामाजिक तत्व की हरकत हो सकती है, जो माहौल खराब करना चाहता होगा। पुलिस और नगरपालिका कर्मचारियों ने तुरंत ही मौके से अवशेष चूना डलवाकर मिट्टी  दिया फिर दोनों पक्षों को शांत कराया। पुलिस ने समय रहते  पहुंचकर स्थिति को संभाला।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post
loading...