अंबेडकर नगर में विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ित ने पुलिस से लगाईं न्याय की गुहार


गणेश मौर्य
अंबेडकर नगर: कबूतरबाजी मतलब अच्छी नौकरी के सपने दिखाकर अवैध तरीके से विदेश भेजकर ठगी करना। इस मायाजाल में पड़े कई युवाओं की जमीन बिक गई, कइयों ने अपने घर बेच दिए। इंडिया से हंसते हुए गए। मगर रोते हुए इंडिया आए। ऐसे कई सारे मामले बराबर प्रकाश में आते रहते हैं जिसके देखते हुए सरकार के सख्त निर्देश के बाद प्रदेश  पुलिस ने कबूतरबाजों पर बड़े लेवल पर कार्रवाई शुरू कर दी है।
ऐसा ही एक मामला है उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले का जहां विदेश भेजने के नाम पर एक युवक ने डेढ़ लाख रुपए एक गरीब किसान से ठग लिया पीड़ित रोशन लाल पत्नी सुमन निवासी बरामदपुर ने बताया कि गांव के ही राम नयन पुत्र राम अजोर ने विदेश भेजने के लिए डेढ़ लाख रुपया दिया और राम नयन ने बताया कि हर महीने विदेश में मिलने वाली तनख्वाह 40000 रुपए हर महीने मिलेगा।
पीड़ित रोशन लाल ने बताया कि 2018 में खेत गिरवी रख कर अपने जानने वाले  राकेश के सामने दिया गया था मगर राम नयन ने ना तो विदेश भेजा नहीं पैसा वापस किया पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी भी देता रहता है जिसको लेकर पीड़ित महिला ने महरुआ थाने पर तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई।
थाना अध्यक्ष ने बताया  कि मामले की  जांच कर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा ग्रामीणों ने बताया कि हर एक आदमी से इसने किसी न किसी बहाने से पैसा लिया है और सब परेशान हैं।
लोगों ने बताया कि विदेश भेजने के नाम पर कई युवकों से लाखों रुपये की ठग लिया है। ठगी करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को महरुआ थाने ग्रामीणों ने उस गरीब रोशन लाल की पूरी कहानी बताई।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे