मालिक की कब्र पर कई दिनों से बैठी थी डॉगी, कब्र से डॉगी को हटाने गए लोगों के उड़े होश


फरीदाबाद। कुत्तों के बारे में एक बात तो जगजाहिर है कि यह जानवर जितना खुद को प्यार नहीं करता है उससे कही ज्यादा अपने मालिक को प्यार करता है। इसका जीता जागता उदाहरण तब देखने को मिला जब फरीदाबाद में एक कब्रनुमा जगह पर बैठी डॉगी की तस्वीरें वायरल होने लगी।
उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर एक तरह से छा गई। इन तस्वीरों ने हर किसी का ध्यान अपनी और ओर खींच लिया है। असल में कई दिन पहले इस डॉगी के मालिक की हत्या हो गई थी और लोगों को ऐसा लगता था कि अपने मालिक की मौत के बाद ये डॉगी इतना दुखी थी कि मालिक की कब्र के पास से हटना ही नहीं चाहती थी। लेकिन जब नजदीक जाकर देखा गया तो जो तस्वीर सामने आई वो लोगों के दिल को छू गयी।
सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे इन फोटोज के पीछे की कहानी ने लोगों का दिल छू लिया है। दरअसल इस डॉगी ने कब्र के पास एक गड्ढा बनाया था, जिसमें उसने कई बच्चों को जन्म दिया था। ये मां वहीं बैठकर अपने बच्चों का ख्याल रख रही थी।
लोग आते-जाते कई दिनों से इस डॉगी को वहां बैठे देख रहे थे। पहले लोगों को लगा कि शायद वो अपने मालिक की मौत से इतना दुखी है कि वो वहां से उठना ही नहीं चाहती। लेकिन जब कुछ लोगों ने उसे वहां से हटाना चाहा, तो उन्हें इसके पीछे का असली कारण समझ आया।
लोगों का कहना है कि जिस कब्र में उसने बच्चों को जन्म दिया है वो उसके मालिक की कब्र हैं जिन्हें उनकी मौत के बाद यहाँ दफनाया गया था। इस मादा डॉगी ने अपने मालिक के कब्र के पास एक गड्ढा बनाया था जिसमे उसने कई बच्चों को जन्म दिया था।
ये मां वहीं बैठकर अपने बच्चों का ख्याल रख रही थी। बताया जाता है की बाद मे वर्कर्स ने डॉगी को खाना खिलाया और बच्चों सहित अलग जगह पर शिफ्ट कर दिया, जहां डॉक्टर्स ने आकर बच्चों की जांच की और उन्हें इंजेक्शन लगाया। इसके बावजूद वह अपने मालिक की कब्र से हटना नहीं चाहती इसलिए बच्चों को मुंह में दबा फिर से वहीँ आ गई है अपने मालिक के पास।
उसके मालिक के बच्चों को पता लगने के बाद वो भी डॉगी को लेने आये लेकिन वह उनके साथ भी जाने को तैयार नहीं हुई। वह मालिक के बेटे पर लगातार भौंकने लगी। जिस पर स्थानीय लोगों ने उसे वही रहने देने की सलाह दी।
देखने वाली बात यह रही कि वह स्थानीय लोगों को अपने बच्चों को हाथ लगाने दे रही है लेकिन मालिक के बच्चों को देख काटने दौड़ती है। इस वजह से लोगों में कानाफूसी भी शुरू हो गई कि कहीं इसके मालिक का कत्ल उसके बच्चों ने तो नहीं किया जो इस डॉगी ने देख लिया। हो सकता है ये सिर्फ अटकलें ही हों।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे